हिंदी Gec की श्रेणी में Gum Hai Kisi ke Pyar Mein शो नंबर 1 बनकर उभरा

0
118

मुंबई। स्टार प्लस (Star Plus) के शो ‛गुम है किसी के प्यार में’ (Gum Hai Kisi ke Pyar Mein ) अक्टूबर 2020 में हुए अपने लॉन्च के बाद से ही लोकप्रियता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। युवा महिलाओं के बीच समर्पित रूप से इस शो ने एक विशेष भूमिका निभाई है, जो इस अद्भुत महाकाव्य की कहानी और इसमें दर्शाए गए किरदारों से प्यार करते हैं। अपनी उपलब्धि में एक और पंख जोड़ते हुए, यह शो (Gum Hai Kisi ke Pyar Mein) टेलीविजन पर देखे जाने वाले सभी शोज़ में सबसे ऊपर है और हिंदी जीईसी श्रेणी में नंबर 1 स्थान हासिल कर लिया है।

‛गुम है किसी के प्यार में’ शो इन कुछ ही महीनों में अपनी युवा महिला दर्शकों (15 से 21 वर्ष की आयु) से जबरदस्त प्रतिक्रिया और रुचि मिली है। ये युवा महिला दर्शक शो के किरदार जैसे सई  (आयशा सिंह द्वारा अभिनीत किरदार) और विराट (नील भट्ट द्वारा अभिनीत किरदार) के साथ खुदको जोड़ पाते हैं। सई एक निडर, आत्मनिर्भर, अपना चुनाव करने में स्वतंत्र, आधुनिक युग के सिद्धांतों का पालन करने जैसे गुणों का प्रतीक हैं और वह आत्मविश्वास, आत्म-सम्मान, सशक्तिकरण जैसी भावनाओं को अपने किरदार के जरिए पेश करती हैं और जीवन में कुछ बड़ा करने की इच्छा रखती हैं। जबकि पुरुष प्रधान विराट एक आधुनिक युग के नायक का एक आदर्श उदाहरण हैं, जो अपनी भावनाओं को दिखाने और स्वीकार करने से कतराते हैं। सच्चे अर्थों में, वह एक ऐसे नायक हैं जो अपने शब्दों के मूल्य को दृढ़ता से महत्व देते हैं और इसे बनाए रखने की कोशिश करते हैं।

‛गुम है किसी के प्यार में’ शो ने इतने कम समय में दर्शकों के बीच जो इतने ज्यादा प्यार और सराहना हासिल की है, इसका कुछ अहम कारण यह भी है कि इसका कॉन्टेंट प्रगतिशील और  सम्बंधित है साथ ही उन्हें वास्तविकता से जोड़ता है। इसके तहत किसी भी किरदार को एक खलनायक या विलन के लेंस से चित्रित नहीं किया गया है। वास्तविक परिवारों की तरह, कुछ सदस्य दूसरों के साथ तालमेल या समझौता नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह उन्हें खलनायक नहीं बनाता है। इसके अलावा, शो के स्टार कलाकार ने दर्शकों के दिलों पर राज किया, क्योंकि निर्माताओं ने मराठी रंगमंच के प्रसिद्ध चेहरे जैसे किशोरी शहाणे, भारती पाटिल, शैलेश दातार जैसे कलाकारों के साथ-साथ ऐश्वर्या शर्मा, मिताली नाग, यश पंडित, योगेश विक्रम सिंह जैसे युवा प्रतिभाशाली कलाकारों का भी एक स्वस्थ मिश्रण पेश किया है।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर बात करते हुए, नील भट्ट कहते हैं,  “मैंने हमेशा यह मानता हूँ कि स्क्रिप्ट ही हर चीज का राजा है। एक अच्छी स्क्रिप्ट 90 प्रतिशत सफलता प्रदान कर सकती है। बाकी  ग्रेट कंटेंट, एक शानदार टीम एफर्ट, हार्ड वर्क, डेडिकेशन, प्रोग्रेसिव पोर्ट्रेयल, लवेबल और रिलेटेबल किरदार टीवी पर एक शो को सफलतापूर्वक चलाने के लिए आवश्यक हैं। हमने इस शो के लिए बहुत मेहनत की है, यह एक प्यार का परिश्रम है और मुझे खुशी है कि दर्शकों ने हमारे कठिन परिश्रम की सराहना की है। मैं इस प्रतिक्रिया से अवाक और बेहद विनम्र हूं और इस समय मैं केवल इतना कह सकता हूं कि आप सभी के प्यार, समर्थन और प्रशंसा के लिए सभी का धन्यवाद। भगवान बहुत दयालु रहे हैं और उन्होंने मुझ पर, मेरे सह-कलाकार , प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, राइटर्स, क्रू मेंबर्स और स्टार प्लस पर अपना प्यार और आशीर्वाद बरसाया है। आने वाले दिनों में इस शो में कई ट्विस्ट और टर्न्स का इंतजार है और मुझे उम्मीद है कि दर्शकों के साथ हमारा जुड़ाव आने वाले सालों तक बना रहेगा।’

प्रशंसा यहीं खत्म नहीं होती है। सप्ताह 18 के आंकड़ों के अनुसार, स्टार प्लस टॉप 10 में अपने 6 शोज़ के साथ नंबर एक हिंदी जीईसी है। विराट, सई, पाखी और चव्हाण निवास (घरेलू) की यात्रा को देखिए हर सोमवार से शनिवार रात 8 बजे केवल स्टार प्लस पर।