Anupam Kher Foundation ने ‘प्रोजेक्ट हील इंडिया’ के तहत BMC को दिए मेडिकल इक्यूपमेंट

0
97
Anupam Kher
Anupam Kher

मुंबई। कोरोना की सेकंड वेव ने हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो चुका है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दवाईयां सहित अन्य जीवन रक्षक उपकरणों की भारी कमी सामने आई है। ऐसे में कई बड़ी हस्तियों ने अपने-अपने स्तर से लोगों की मदद करने की दिशा में कदम बढ़ाएं है। इस नेक काम में अब अभिनेता अनुपम खेर का नाम भी जुड़ गया है। उनके अनुपम खेर (Anupam Kher) फाउंडेशन ने डॉ. आशुतोष तिवारी डॉ. आशुतोष तिवारी (ग्लोबल कैंसर फाउंडेशन, यूएसए) और बाबा कल्याणी, (भारत फोर्ज, भारत) के सहयोग से हाल ही में ‘प्रोजेक्ट हील इंडिया’ नामक एक पहल शुरू की है। जिसके ततह प्रोजेक्ट हील इंडिया (Project Heal India) ने अपने बहादुर कोरोना योद्धाओं के लिए बीएमसी को 5 बीआईपीएपी (BIPAP) मशीन और 5 ऑक्सीजन कंसंटेÑटर का दान दिया है।

इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की तस्वीर
इसके बाद अभिनेता अनुनम खेर (Anupam Kher) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि, हमने प्रोजेक्ट हील इंडिया और अनुपम खेर फाउंडेशन के तहत अपने कोरोना योद्धाओं के लिए बीएमसी को पांच बीआईपीएपी मशीन और 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान करने का एक छोटा सा प्रयास किया। इससे पहले अनुपम खेर ने तीन दिन पहले ग्लोबल कैंसर फाउंडेशन यूएसए के डॉ. आशुतोष तिवारी के साथ एक कंर्वरसेशन का आयोजन किया था।

विभिन्न चिकित्सा संस्थानों को विभिन्न दान देने से शुरूआत की है
दरअसल, इस प्रयोजन के माध्यम से संगठन का लक्ष्य पूरे भारत में चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों को महत्वपूर्ण जीवन रक्षक उपकरण और अन्य जीवन सहायक उपकरण प्रदान करना है। संगठन का एजेंडा यह सुनिश्चित करना है कि जहां भी आवश्यक हो और त्वरित कार्रवाई के साथ सहायता प्रदान की जाए। प्रोजेक्ट हील इंडिया ने अपने पहले चरण के संचालन के तहत देश के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों को विभिन्न दान देने से शुरूआत की है और इसका उद्देश्य और अधिक संस्थानों तक पहुंचना और उनकी मदद करना है।