Spark पर स्ट्रीम हो गई Ram Gopal Varma की D Company, आपने देखी क्या?

0
97
D Company
D Company

मुंबई। गैंगस्टर आधारित फिल्म डी कंपनी (D Company) ओटीटी स्ट्रीमिंग सर्विस स्पार्क पर रिलीज हो चुकी है। निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma ) ने शुक्रवार को फिल्म की रिलीज का ऐलान करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया था। इसके कैप्शन में लिखा है कि ‘डी कंपनी’ फुल फिल्म आज रात 12.15 बजे स्ट्रीम की जा रही है।’ निर्माताओं के अनुसार अश्वत कंठ, प्रणय दीक्षित, नैना गांगुली और इरा मोर अभिनीत डी कंपनी (D Company) की कहानी है। जिसमें दिखाया गया है कि दाऊद इब्राहिम के नेतृत्व में मुंबई में एक स्ट्रीट गैंग कैसे दुनिया का सबसे खतरनाक आपराधिक संगठन बनकर उभरता है।

एक वेब पोर्टल से बात करते हुए रामगोपाल वर्मा ने फिल्म के बारे में कहा कि, ‘यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है और डी कंपनी के विषय पर मेरा शोध पिछले 20 वर्षों से चल रहा है। मैंने गैंगस्टरों, अंडरवर्ल्ड के बिचौलियों सहित कई लोगों के साथ पुलिस मुठभेड़ की जानकारियां एकत्रित की है। फिल्म के लोग जो अंडरवर्ल्ड से जुड़े थे। मैं हमेशा से भारतीय अंडरवर्ल्ड की विशिष्टता को बताने के लिए उत्सुक रहा हूं।’ फिल्म के प्लॉट के बारे में बात करते हुए राम गोपाल वर्मा ने कहा कि, ‘हालांकि माफिया की कहानियों को कई बार बताया गया है। डी कंपनी भारत में अब तक के सबसे शक्तिशाली आपराधिक संगठन के निर्माण के लिए जिम्मेदार पात्रों और घटनाओं को सामने लाने जा रही है। जिसका नाम उसके नेता दाऊद इब्राहिम के नाम पर रखा गया था, जिसने अपने साथी छोटा राजन के साथ मुंबई शहर को कई दशकों तक अपनी गिरफ्त में रखा था।

गौरतलब है कि डी कंपनी का लेखन और निर्देशन राम गोपाल वर्मा ने किया है। स्पार्क प्रोडक्शंस के बैनर तले सागर मंचनुरु द्वारा निर्मित यह फिल्म पहले इस साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन भारत में कोविड -19 की दूसरी लहर के कारण इसे अनिश्चित समय के लिए आगे बढ़ा दिया गय था।