Soorarai Pottru ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, IMDb पर मिली सबसे हाइएस्ट रेटिंग

0
69
Soorarai Pottru Movie
Soorarai Pottru Movie

मुंबई। दक्षिण भारतीय फिल्म ‘सोरारई पोटरू’ (Soorarai Pottru) ने अपने नाम विश्व रिकॉर्ड दर्ज कराया है। सुधा कोंगरा द्वारा निर्देशित इस फिल्म को 12 नवंबर 2020 को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया गया था। जब यह फिल्म (Soorarai Pottru) रिलीज हुई तो दर्शकों ने फिल्म में सूर्या के अभिनय को भरपूर सराहा था। यही नहीं समीक्षकों को भी फिल्म का तकनीकी पहलू पसंद आया था और उन्होंने फिल्म की खूब सराहना की थी।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब इस फिल्म ने तीसरी सबसे अधिक आईएमडीवी रेटिंग वाली फिल्म का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह शशांक रिडेम्पशन (1994) और द गॉडफादर (1972) के बाद 9.1 की रेटिंग के साथ विश्व स्तर पर तीसरे स्थान (9.1 Rating) पर है। आपको बता दें कि फिल्म हाल ही में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ मूल स्कोर और कुछ अन्य श्रेणियों के तहत आॅस्कर की दौड़ में शामिल हुई थी। फिल्म को शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होने के लिए भी चुना गया।

सोरई पोटु की कहानी दूरस्थ ग्रामीण अंचल के एक युवक के इर्द-गिर्द घूमती है। वह अपनी खुद की एयरलाइन सेवा शुरू करने का सपना देखता है। हालांकि, उसे अपनी खोज में सफल होने के लिए कई बाधाओं और चुनौतियों को पार करना होता है। हकीकत में यह सेवानिवृत्त सेना कप्तान के जीवन का एक काल्पनिक वृत्तांत है। आपको बता दें कि जीआर गोपीनाथ जिन्होंने कम लागत वाली एयरलाइन एयर डेक्कन की स्थापना की थी। आपको बता दें कि सोरारई पोटारू को कन्नड़ और मलयालम में इसके डब संस्करणों के साथ एक ही शीर्षक के तहत रिलीज किया गया था। जबकि तेलुगु में आकाशम नी हद्दु रा (द स्काई इज द लिमिट) के नाम से रिलीज किया गया था। वहीं, 4 अप्रैल 2021 को उड़ान नाम से हिंदी डब संस्करण जारी किया गया था।