मैं एक ऐसी जगह से आया हूं जहां Actor होना बहुत दूर की बात थी : Ravi Dubey

0
154
TV actor Ravi Dubey
TV actor Ravi Dubey

मुंबई। रवि दुबे (TV actor Ravi Dubey) एक ऐसे बेहतरीन अभिनेता हैं जिन्होंने हमेशा अपनी हर भूमिका में शानदार अभिनय किया है। उनके करियर की उपलब्धियां सराहनीय हैं। इसमें कोई शक नहीं कि उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए काफी मेहनत की है। किसी को यह प्रसिद्धि भले ही आसान लगे लेकिन इस यात्रा की सफलता के पीछे असली खून पसीना और कड़ी मेहनत है। आज तक हम सभी ने रवि दुबे (TV actor Ravi Dubey) के बारे में एक अभिनेता के रूप में उनकी कहानियां सुनी हैं लेकिन यह कम ही लोगों को पता है कि वह एक इंजीनियर बनने के लिए मुंबई आए थे। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन यह सच है। आज हम आपको उन्हीं की दिलचस्प करियर ग्रोथ के बारे में बताने जा रहे हैं।

दरअसल, रवि दुबे ने हाल ही में मुंबई की अपनी यात्रा के बारे में बताया था कि, ‘मैं गुड़गांव से ताल्लुक रखता हूं। जहां एक अभिनेता होने का विचार एक बहुत दूर का विचार हुआ करता था। इसलिए हर किसी की तरह मैं भी अपने लिए एक अन्य करियर की तरफ देख रहा था जो मैं बन सकता था। तभी मेरे पिताजी ने सुझाव दिया कि मुझे जीवन में प्लान बी के साथ एक इंजीनियर बनना चाहिए। हालांकि, मेरे पिता पूरे दिलों-दिमाग से हमेशा से जानते थे कि मैं इस रचनात्मक दुनिया में अपना स्थान बना लूंगा और इसलिए मैंने इंजीनियरिंग करने के लिए मुंबई को चुना और किसी अन्य शहर को नहीं चुना था। उनकी जो भी दूरदर्शिता थी वह वास्तव में सच हो गई और मैंने कॉलेज के अपने तीसरे वर्ष में बहुत सारे विज्ञापन करना शुरू कर दिया था और अंतत: मैंने टेलीविजन उद्योग में प्रवेश कर लिया । भगवान की कृपा से अब सरगुन और मैं, हम टेलीविजन के लिए कंटेंट का निर्माण कर रहे हैं। ईमानदारी से कहूं तो मैं अपने जीवन में हर उस चीज के लिए आभारी हूं, जो मेरे पास है।’

आपको बता दें कि फिलहाल रवि पूरी तरह से आइसोलेशन में हैं और अपना पूरा ख्याल रख रहे हैं। दुनियाभर से फैंस उन्हें रिकवरी की शुभकामनाएं भेज रहे हैं।