Andhra में Sonu Sood लगवा रहें 2 ऑक्सीजन प्लांट, देश के कई Hospital में भी करेंगे स्थापित

0
71
Andhra Pradesh Hospital
Andhra Pradesh : Sonu Sood to set up his first set of oxygen plants at Kurnool and Nellore.

मुंबई। कोरोना काल में बीते एक साल से देश के कोने-कोने में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने में जुटे बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के नाम एक और बड़ा अचीवमेंट जुड़ गया है। दरअसल, इस संकट के समय में उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का निर्णय लिया है। इन संयंत्रों को देश भर के विभिन्न अस्पतालों में स्थापित किया जाएगा। इस अभियान की दिशा में कदम बढ़ाते हुए सबसे पहले आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के दो जिलों कुरनूल और नेल्लोर में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा। 

इस सिलसिले में सोनू सूद और उनकी टीम अब कुरनूल (Andhra Pradesh) सरकारी अस्पताल में एक ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने की प्रक्रिया में है। जिसके बाद अगला संयंत्र जिला अस्पताल आत्माकुर, नेल्लोर में स्थापित किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने पहले ही नगर आयुक्त, कलेक्टर और अन्य संबंधित अधिकारियों से आवश्यक अनुमति प्राप्त कर ली थी। यह संयंत्र कुरनूल और नेल्लोर सहित आसपास के गांवों में रहने वाले कोविड-19 (Corona Virus Covid 19) से संक्रमित हजारों लोगों के लिए उम्मीदों की रोशनी बनेगा। इससे उन्हें अपने घर के नजदीक ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

कुरनूल सरकारी अस्पताल में संयंत्र पर बात करते हुए, जिला कलेक्टर एस. रामसुंदर रेड्डी (IAS) ने कहा, ‛हम सोनू सूद के इस इंसानियत भरे कदम के लिए वास्तव में उनके आभारी हैं। उनके द्वारा लगाया गया ऑक्सीजन प्लांट कुरनूल सरकारी अस्पताल में प्रतिदिन 150 से 200 कोविड रोगियों के इलाज में मदद करेगा। वहीं, अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि, ‛विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के लिए यह समय की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि ये प्लांट जरूरतमंद लोगों को कोविड-19 से लड़ने में मदद करेंगे। आंध्र प्रदेश के बाद हम जून और जुलाई के बीच कुछ और राज्यों में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेंगे। अभी हम विभिन्न राज्यों के जरूरतमंद अस्पतालों की पहचान कर रहे हैं।’ आपको बता दें कि कुरनूल और नेल्लोर में ये ऑक्सीजन प्लांट जून से चालू हो जाएंगे।