Money Heist के Season 5 की Release डेट का ऐलान, 2 Parts में होगी स्ट्रीम

0
90
Money Heist Season 5
Money Heist season 5 to release in two parts; Netflix announces release dates with teaser.

मुंबई। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) के शो मनी हिस्ट (Money Heist season 5) के सीजन 5 का सोमवार 24 मई को ऐलान कर दिया गया। नेटफ्लिक्स इंडिया के ट्विटर अकाउंट पर जारी किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि यह एक फाइनल फाइट है जो पुलिस और प्रोफेसर की टीम के बीच चल रही है। इसके कैप्शन में, ‘मनी हिस्ट (Money Heist season 5) का फाइनल पार्ट इस साल आ रहा है।’ इसके आगे लिखा है कि वॉल्यूम फर्स्ट तीन सितंबर और वॉल्युम सेकंड 3 दिसंबर को रिलीज किया जाएगा। 56 सेकंड का यह टीजर वीडियो काफी आक्रामक दिखाई देता है।

बहरहाल, आपको बता दें कि 2 मई 2017 को इसका पहला एपिसोड टेलीकास्ट किया गया था। इस टेलीविजन सीरीज की कुल संख्या 31 है। खास बात तो यह है कि इस सीरीज को इंडियन दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इसी वजह से वे इसके अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब तक इस सीरीज में आपने हैरत अंगेज चोरी की दो वारदातों को चार भागों में दिखाया गया था। लेकिन, इसके चौथे भाग की कहानी थोड़ी सी अधूरी नजर आती है। ऐसे में इसके चौथे सीजन की कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा।

आपको बता दें कि इस सीरीज में एक ऐसे मास्टरमाइंड प्रोफेसर को कहानी है जो अपने शातिर माइंड से रॉयल मिंट आॅफ स्पेन (बैंक आॅफ स्पेन) को लूटने की योजना को अंजाम देता है। 18 प्लस रेटिंग की इस सीरीज को प्रोफेसर अपने 8 चोरों की टीम के साथ बैंक डकैती की योजना को अंजाम देता है। इसकी खास बात यह है कि ये चोर अपने आप को बैंक के अंदर बंद कर बंधकों को ढाल बनाकर अपने मकसद को अंजाम देते हैं। साथ ही वे 2 सुरंग बनाते है जिसमें से एक पुलिस को चकमा देने के लिए और एक भागने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

दूसरी चोरी की प्लानिंग वे अपने एक साथी को छुड़ाने के लिए करते हैं। जिसे पुलिस उसके ठिकाने से पकड़ लेती है। हालांकि, इस दौरान कुछ गलतियों की वजह से वे अपने कुछ साथियों को भी खो देते हैं। इन दोनों सीजन में देश की भ्रस्ट व्यवस्था के खिलाफ उपजे आक्रोश को अपने पक्ष में भुनाने में सफल रहते हैं। इस वजह से आम लोग उन्हें नेशनल हीरो की तरह मानने लगते हैं।