दिल छू जाती है Maniesh Paul की दूसरी कविता ‘Sab Achha Ho Jayega’

0
70
Maniesh Paul
Maniesh Paul's second poem 'Sab Achha Ho Jayega' is a heartwarming, emotional and hopeful message.

मुंबई। अपनी पहली कविता में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर के कारण देश में व्याप्त भय के बारे में अपने विचार लिखने के बाद मनीष पॉल (Maniesh Paul) ने ‘सब अच्छा हो जाएगा’ (Sab Achha Ho Jayega) के साथ एक और उत्साहजनक नोट प्रस्तुत किया। निराशा के समय में राहत और सकारात्मकता की भावना प्रदान करते हुए मनीष (Maniesh Paul) की दूसरी कविता एक आशावादी संदेश है जो सभी को उजियारे की प्रतीक्षा करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

जन भावनाओं को समेटते हुए मनीष पॉल की कविताएं अपनी संबंधित सामग्री के लिए दर्शकों के साथ गूंजती रही हैं। मनीष ने अपने शब्दों के माध्यम से भावनाओं का सही संतुलन कायम किया है। लोगों की आशा और दृढ़ संकल्प को संबोधित करते हुए मनीष ने कविता के माध्यम से चारों ओर भयावह घटनाओं से जूझ रहे लोगों को सांत्वना प्रदान की है। विकट समय में एक-दूसरे की मदद और समर्थन करने के संदेश का प्रचार करते हुए बहु-प्रतिभाशाली कलाकार भावनाओं का एक मार्मिक झुंड प्रस्तुत करता है। अपनी कविता ‘आजकल नींद नहीं आती’ के लिए गर्मजोशी से प्रतिक्रिया प्राप्त करते हुए मनीष पॉल को नेटिजंस के साथ-साथ फिल्म बिरादरी द्वारा प्यार और प्रशंसा की बौछार की गई।

पिछले साल की शुरुआत में मनीष पॉल ने ‘चौखट ही अब चरम है’ (Chawkhat Hi Ab Charam Hai) कविता प्रस्तुत की थी। जिसकी मेगा स्टार अमिताभ बच्चन सहित कई हस्तियों द्वारा प्रशंसा की गई थी। मनीष पॉल अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग जागरूकता पैदा करने, सकारात्मकता की पेशकश करने के लिए कर रहे हैं। पिछले साल की शुरूआत में मनीष ने स्थिति की गंभीरता को दर्शाने के लिए ‘व्हाट इफ’ जैसी लघु फिल्में बनार्इं। इस साल मनीष अपने पॉडकास्ट ‘द मनीष पाल पॉडकास्ट’ के साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कई सदस्यों से जुड़ने के लिए माध्यमों का उपयोग कर रहे हैं। आपको बता दें कि मनीष पॉल को ‘एंटरटेनमेंट एक्स्ट्रा आॅर्डिनेयर के रूप में जाना जाता है। उनकी धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले फिल्म ‘जुग जुग जीयो’ जल्द रिलीज होने वाली है।