Swatantra Veer Sawarkar पर फिल्म का ऐलान, Mahesh Manjrekar करेंगे डायरेक्ट

0
56
Swatantra Veer Sawarkar
Swatantra Veer Sawarkar movie announced on his 138th birth Anniversary

मुंबई। देश के स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर (Veer Savarkar) की 138वीं जयंती के मौके पर फिल्म निर्माता संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने उनके संघर्षों को रुपहले पर्दे पर उतारने का ऐलान किया है। स्वतंत्र वीर सावरकर (Swatantra Veer Sawarkar) नाम की यह फ़िल्म अमित बी वाधवानी के सहयोग से प्रोड्यूस की जाएगी। जबकि फ़िल्म का महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) के निर्देशन में तैयार किया जाएगा। फिल्म (Swatantra Veer Sawarkar) को लंदन और अंडमान निकोबार में शूट किया जाएगा।

एक मीडिया रिपोर्ट में संदीप सिंह के हवाले से कहा गया है कि वीर सावरकर को जितना सम्मान मिलता है उतना ही उनके विरोधी उन्हें क्रिटिसाइज करते देखे गए है। उनकी एक खास मुहिम के तहत छवि ध्रुवीकरण करने वाले व्यक्ति की बना दी गई है। लेकिन, मेरा मानना है कि वे स्वतंत्रता संग्राम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे और लोग उनके बारे में इससे इनकार भी नहीं कर सकते है। साथ संदीप सिंह ने यह भी कहा कि वे मुझे नहीं लगता कि जनता उनके बारे में पूरा सच जानती है।

इधर, डायरेक्टर महेश मांजरेकर ने भी कहा कि मेरा ऐसा मानना है कि वीर सावरकर ऐसे व्यक्ति है जिनको इतिहास में सही जगह नसीब नहीं हुई है। एक डायरेक्टर के तौर पर मुझे पता है कि यह एक चुनौती है, लेकिन मैं इसे बखूबी पूरा करने की भरसक कोशिश करूंगा। इसके अलावा निर्माता अमित बी वाधवानी का कहना है कि मुझे खुशी होगी कि वीर सावरकर के बारे में सबको बताया जाना चाहिए।’ बहरहाल, फिल्म के ऐलान से वीर सावरकर को मानने वाले खासे उत्साहित है और वे सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड करा रहे हैं।