Randeep Hooda को संयुक्त राष्ट्र संधि के Ambassador पद से हटाया

0
55
Randeep Hooda
Randeep Hooda

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म राधे: यॉर मोस्ट वॉन्टेड भाई (Radhe :Your Most Wanted Bhai) में नजर आए अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) एक नए विवादों में घिर गए है। दरअसल, बुधवार को सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो गया था। जिसमें वे बसपा प्रमुख मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते देखे जा रहे हैं। हालांकि यह वीडियो पुराना था। लेकिन, इसके बाद ट्विटर उन उन्हें (Randeep Hooda) संयुक्त राष्टÑ संघ के एंबेसेटर पद से हटाने की मुहिम शुरू हो गई। कई यूजर्स उनसे माफी मांगने की मांग करते देखे गए है। आपको बता दें रणदीप हुड्डा संयुक्त राष्टÑ संघ ने रणदीप हुड्डा को साल 2012 में जंगली जानवरों के संरक्षण के लिए राजदूत नियुक्त किया था।

सीएमएस ने जारी किया बयान
बहरहाल, इसके बाद जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण (सीएमएस) ने बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा को अपने राजदूत के पद से हटा दिया है। संयुक्त राष्ट्र की पर्यावरण संधि सीएमएस ने एक बयान जारी कर ‘वीडियो में की गई टिप्पणियों को आपत्तिजनक माना है।’ साथ ही एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा है कि सीएमएस राजदूत रणदीप हुड्डा की एक वीडियो क्लिप के बारे में पता चला है। जिसे हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था। सीएमएस सचिवालय ने वीडियो में की गई टिप्पणियों को आपत्तिजनक माना है।

यह था मामला
दरअसल, बात 2012 की है। इसमें एक्टर रणदीप हुड्डा एक मीडिया हाउस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में एक जोक सुनाते देखे गए है। 43 सेकंड की क्लिप में वे अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते देखे गए हैं। इसके बाद सोशल मीउिया पर बवाल खड़ा हो गया और उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। बहरहाल, इस पूरे विवाद में रणदीप हुड्डा की तरफ से कोई सफाई सामने नहीं आई है। बताया जाता है कि वे इस वीडियो को लेकर फिलहाल चुप्पी साधे रहेंगे क्योंकि उन्हें लगतास है कि इस पुराने विवाद को फिर से हवा देने की वजह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव है।