Indian Idol Season 12 की शोभा बढ़ाएंगी Zeenat Aman

0
198
Zeenat Aman
Indian Idol Season 12 की शोभा बढ़ाएंगी Zeenat Aman.

मुंबई। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (Sony Entertainment Television) के इंडियन आइडल सीजन 12 (Indian Idol Season 12) के आगामी वीकेंड एपिसोड में बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) शो की शोभा बढ़ाएगी। ‘जीनत अमान स्पेशल’ थीम पर आधारित शो में प्रतियोगी उनके कुछ प्रसिद्ध गीतों पर परफॉर्म कर उन्हें ट्रिब्यूट करेंगे और एक यादगार शाम के लिए माहौल तैयार करेंगे।

जीनत अमान (Zeenat Aman) की मौजूदगी में यह एपिसोड एक खुशनुमा बनने जा रहा है जहां हिमेश रेशमिया और अनु मलिक जज की सीट नजर आएंगे और होस्ट आदित्य नारायण इंटरटेनमेंट का तड़का लगाएंगे। इसके अलावा जीनत अमान भी अपने पूरे करियर में अपनी कुछ प्रसिद्ध यादों और पलों को साझा करती नजर आएंगी। उनका पुरानी यादों में गोता लगाना शो को और भी सुखद बना देगा।

आपको बता दें कि बॉलीवुड की इस दिवा का इंडस्ट्री में करियर करीब 50 साल पुराना है। 19 नवंबर 1951 को जन्मी जीनत को अपने करियर में कई पुरस्कार हासिल हुए हैं। जिनमें दो फिल्मफेयर पुरस्कार और एक बीएफजेए अवॉर्ड शामिल हैं। उन्हें पहली बार अपने मॉडलिंग के काम के लिए पहचान मिली और 19 साल की उम्र में ब्यूटी स्पर्धा में भाग लिया और 1970 में फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल अपने नाम कर लिया। इसके बाद फिल्म ‘हरे रामा-हरे कृष्णा (1971) में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। इसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का बीएफजेए पुरस्कार जीता।

इसके दो साल बाद वह ‘यादों की बारात’ (1973) में अभिनय किया, जिसके लिए उन्हें और पहचान मिली और 70 के दशक में ‘रोटी कपड़ा और मकान’ (1974), अजनबी (1974), वारंट (1975) में प्रमुख भूमिकाओं के साथ खुद को एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया। वह आखिरी बार 2017 में लव लाइव एंड स्क्रू में नजर आई थी। आपको बता दें कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर इंडियन आइडल सीजन 12 रात 9:30 बजे प्रसारित किया जाता है।