Juhi Chawla की याचिका पर चल रही थी सुनवाई युवक गुनगुनाने लगा ‘घूंघट की आड़ में दिलबर का’

0
40
Juhi Chawla
Juhi Chawla

मुंबई। भारत में 5जी टेक्नोलॉजी (5G Technology) की शुरुआत को रोकने के लिए अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) की याचिका पर बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई हुई। जस्टिस आर मिढ़ा की अदालत में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जूही चावला (Juhi Chawla) से कोर्ट आने की वजह पूछते हुए कहा है कि आप सरकार से संपर्क किए बिना सीधे मामले को कोर्ट क्यों ले आई? हालांकि, तथ्यों पर चल रही बहस के बीच के एक अजीबोगरीब स्थिति ने चौंका दिया।

दरअसल, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही सुनवाई के दौरान एक शख्स जूही की आवाज सुनने को मचल उठा। वह बार-बार कहता दिखाई दिया कि कहां है जूही चावला। वह कुछ बोल क्यों नहीं रहीं। यह शख्स बीच-बीच में जूही चावला की फिल्मों के गाने लगातार गुनगुना रहा था। जूही की फिल्म का, ‘घूंघट की आड़ से दिलबर का…’ गाना गाया । इसके बाद उसने जूही की फिल्मों के और गाने भी गाए। इस वजह से कोर्ट की कार्यवाही बाधित होने लगी।

कोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस
बहरहाल मामले की सुनवाई को बार-बार बाधित होने के बाद कोर्ट ने उस शख्स की आवाज म्यूट करने का आदेश दिया। इसके बाद कार्रवाई आगे बढ़ी। बाद में कोर्ट ने आदेश दिया कि गाना गाकर कोर्ट की कार्रवाई बाधित करने वाले शख्स की पहचान की जाए और उसके खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया जाए।

कोर्ट में लगाई दो याचिकाएं
आपको बता दें कि सुनवाई के दौरान अभिनेत्री जूही के एडवोकेट दीपक खोसला ने कहा कि सीपीसी के सेक्शन 80 के तहत इस मामले को न देखा जाए। जब राज्य के खिलाफ कोई सूट कोर्ट में दाखिल किया जाता है तो 60 दिन पहले सरकार को नोटिस दिया जाता है लेकिन जूही के वकील ने कहा कि ये मामला भारत की जनता से जुड़ा हुआ है, इसलिए इस मामले में सेक्शन 80 को कोर्ट सुनवाई के दौरान कंसीडर न करें। जूही के साथ इस मामले में 2 और लोगों ने याचिका लगाई है। एक की सुनवाई कपिल सिब्बल करेंगे।