जल्द शुरू हो सकेगी Bollywood Movie और सीरियलों की शूटिंग, सरकार ने दिए संकेत

0
46
Film and tv industry

मुंबई। कोरोना वायरस (Corona Virus) की तीसरी लहर के चलते लागू की गई पाबंदियों में अब ढील देने की तैयारियां की जा रही है। इस ढील से बॉलीवुड (Bollywood Movie) की उन फिल्मों, सीरियलों और वेब सीरीज की शूटिंग हो सकेगी जो एकदम से रोक दी गई है। गुरुवार को Maharastra के आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) ने जानकारी देते हुए कहा है कि राज्य के कुछ हिस्सों में 5 स्तरों पर लॉकडाउन हटाने और अनलॉक करने का फैसला किया है। इसके तहत जिन जिलों में पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत, बेड की उपलब्धता 25 प्रतिशत है, वहां पाबंदियों में ढील दी जाएगी। इन जगहों पर थिएटर और मॉल भी खुले रहेंगे। साथ ही Bollywood Movie और सीरियल की शूटिंग की भी अनुमति होगी।

दूसरे राज्यों में शिफ्ट हो गई थी शूटिंग
दरअसल, शूटिंग रोके जाने के बाद कई सीरियलों के चलते रहने पर संकट खड़ा हो गया था। इसके बाद क्रू मेंबर्स गोवा, राजस्थान और गुजरात चले गए थे। इसकी वजह यह थी यहां पर भले ही पाबंदियां लागू थी लेकिन इनडोर शूटिंग की परमिशन दी गई थी।

मुंबई को राहत के लिए करना होगा इंतजार
हालांकि, भले ही कई शहरों में धीरे-धीरे ढील देने की तैयारी की जा रही है लेकिन अभी मुंबई में राहम मिल जाए इसकी उम्मीद कम ही है। मुंबई को रियायत के लिए अभी इंतजार करना होगा। यहां पर अनलॉक पर फैसला 15 जून के बाद लिया जाएगा।ांत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि मुंबई चूंकि लेवल 2 पर है, इसलिए लोकल ट्रेनों को आम जनता के लिए बंद नहीं किया जाएगा। हालांकि अगर साप्ताहिक समीक्षा में पॉजिटिविटी रेट में सुधार होता है, तो हम निश्चित रूप अनलॉक के बारे से सोचेंगे।

हाल ही में सरकार से की थी मांग
आपको बता दे ही में प्रोड्यूसर गिल्ड आॅफ इंडिया ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर पाबंदियों चलते बॉलीवुड इंडस्ट्री पर पड़े प्रभावों से अवगत कराया था। साथ ही सरकार से मांग की थी कि फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की शूटिंग फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाए।