राहुल रवैल का खुलासा, 14 दिसंबर को रिलीज करेंगे Raj Kapoor की बायोग्राफी

0
34
RajKapoor
RajKapoor

मुंबई | बॉलीवुड फिल्म निर्देशक और संपादक, राहुल रवैल ने घोषणा की है कि महान अभिनेता Raj Kapoor की बायोग्राफी 14 दिसंबर को उनकी जयंती पर रिलीज़ की जाएगी। रवैल ने ऋषि कपूर के निधन से बहुत पहले ही इस बायोग्राफी पर काम करना शुरू कर दिया था।

राज कपूर- द इम्मोर्टल मास्टर एट वर्क नामक पुस्तक एक फिल्म निर्माता के रूप में कपूर के जीवन को देखेगी। यह किताब इस बात की जानकारी देगी कि कपूर के मानवीय भावनाओं के असाधारण फिल्म निर्माता बनने के पीछे क्या कारण था?

यह भी पढ़े – https://bolbolbollywood.com/?s=Vivek Anand Oberoi ने आय एम ऑक्सीजन मैन रिलीफ फंड में डोनेट किए 25 लाख रुपये

इस बारे में बात करते हुए, रवैल ने कहा कि बायोग्राफी लिखने का विचार पहली बार अपूर्व असरानी ने सुझाया था, वे इस विचार पर चर्चा करते समय भारतीय पैनोरमा के पैनल में थे। बाद में जब रवैल ने ऋषि कपूर से बात की तो उन्होंने जोर देकर कहा कि वह किताब जरूर लिखें। उन्होंने रणधीर कपूर और कृष्णा कपूर के साथ भी इस विचार पर चर्चा की थी।

रवैल ने आरके स्टूडियो में Raj Kapoor के दिनों के बारे में लिखा है जहां उन्होंने फिल्म निर्माण की तकनीकों का अवलोकन किया और उन्हें उजागर किया, उन्होंने राज कपूर के अजीबोगरीब सेंस ऑफ ह्यूमर का भी वर्णन किया।