Mumbai में Anupam Kher ने पूरे किए 40 साल, लिखा Imotional Note

0
35
Anupam Kher Actor
Anupam Kher Actor

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज कैरेक्टर आर्टिस्ट अनुपम खेर (Anupam Kher Actor) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है। जिससे हमें मुंबई (Mumbai) में उनके पहले घर की झलक मिली है। यहीं से अनुपम (Anupam Kher Actor) के बॉलीवुड के सफर की शुरूआत हुई।

3 जून, 1981 का पहली बार आए थे मुंबई
अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इस वीडियो में उन्होंने छत देने के लिए आभार व्यक्त किया और एक मार्मिक नोट लिखा है। जिसके मुताबिक, ‘मैं 3 जून, 1981 को ‘सपनों के शहर’ मुंबई स्थित भारतीय सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाने के लिए आया था। भारतीय सिनेमा। यह शहर मुझ पर बहुत मेहरबान रहा है जिसने ‘कोई नहीं’ से लेकर सब कुछ अलॉट किया है। पिछले हफ्ते मैं उस जगह गया जहां मैं पहली बार रहने आया था। मैं अक्सर वहां जाता हूं। मैंने अपना छोटा कमरा चार अन्य लोगों के साथ साझा किया! लेकिन मेरा संबोधन सचमुच एक आंख खोलने वाला था और आगे क्या होने वाला था इसका एक संकेतक था। मेरे लिए केवल एक चीज की जरूरत थी, वह थी कड़ी मेहनत। 2/15 खेरवाड़ी मुझे छत देने के लिए धन्यवाद! आप हमेशा मेरे लिए मोस्ट आइकॉनिक और स्पेशल रहेंगे।’

पहली फिल्म के पूरे हो गए 37 साल
गौरतलब है कि अनुपम खेर का जन्म और पालन-पोषण शिमला, हिमाचल प्रदेश में हुआ, वह अभिनेता बनने के लिए मुंबई चले गए। अनुपम खेर ने 25 मई 1984 को महेश भट्ट की फिल्म सारांश से डेब्यू किया था। इस फिल्म के 37 साल पूरे होने के एक दिन पहले 24 मई 2021 को अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म की क्रेडिट लाइन का वीडियो शेयर की थी। इस वीडियो के कैप्शन में अनुपम खेर लिखते हैं कि, ‘आज भी जब मैं अपनी पहली फिल्म ‘सारांश’ के ओपनिंग टाइटल में अपना नाम ‘अनुपम खेर’ के परिचय के रूप में देखता हूं तो मैं भावुक हो जाता हूं। विश्वास नहीं हो रहा है कि कल, 25 तारीख को मैं सिनेमा में 37 साल पूरे कर लूंगा। भगवान वास्तव में दयालु हैं। फिल्मों में एंट्री के मेरे 37वें जन्मदिन का एक दिन बाकी है।