Buddhadeb Dasgupta का 77 वर्ष की आयु में हुआ निधन

0
21
Buddhadeb Dasgupta
Buddhadeb Dasgupta

मुंबई | राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता Buddhadeb Dasgupta का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद उनके दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर निधन हो गया। 77 वर्षीय वयोवृद्ध निदेशक गुर्दे से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे और उनका डायलिसिस चल रहा था। उनके परिवार में उनकी पत्नी और पिछली शादी से दो बेटिया हैं |

उनकी कुछ प्रमुख फिल्मों में तहदार कथा, बाग बहादुर, चरचर और उत्तरा शामिल हैं। उन्हें कई बार और कई श्रेणियों में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला, जिसमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशन, सर्वश्रेष्ठ पटकथा और बंगाली में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रख्यात फिल्म निर्देशक Buddhadeb Dasgupta के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि दासगुप्ता एक प्रख्यात विचारक और कवि थे।उन्होंने ट्वीट किया”श्री बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन से व्यथित। उनके विविध कार्यों ने समाज के सभी वर्गों के साथ तालमेल बिठाया। वे एक प्रख्यात विचारक और कवि भी थे। दुख की इस घड़ी में मेरी सद्भावना उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति|”

यह भी पढ़े –https://bolbolbollywood.com/?s=Kangana Ranaut का खुलासा ” काम नहीं होने के कारण नहीं भरा पिछले साल का टैक्स “

फिल्म निर्माता के निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया “प्रसिद्ध फिल्म निर्माता बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन पर दुखी हूं। उन्होंने अपनी रचनाओं के माध्यम से सिनेमा की भाषा में गीतात्मकता का संचार किया। उनका निधन फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार, सहकर्मियों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना| ”