Dilip Kumar को अस्पताल से मिली छुट्टी, ट्वीट कर दी जानकारी

0
23
Dilip Kumar
Dilip Kumar

मुंबई। बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar Actor) को आज अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। उन्हें 6 दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 11 जून को दिलीप कुमार (Dilip Kumar Actor) के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया है कि ‘आप सभी लोगों की दुआ और प्रार्थना के साथ दिलीप साहब हॉस्पिटल से अपने घर जा रहे हैं। आप लोगों का असिमित प्यार और स्नेह, हमेशा साहब के दिल को छू जाता है।’इससे पहले खबर थी कि अभिनेता गुरुवार को डिस्चार्ज होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आपको बता दें कि उनकी पत्नी सायरा बानो ने बताया था कि दिलीप साब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया था। उन्हें पिछले कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ थी। सायरा बानो ने लोगों से अपील की थी कि कृपया साहब के लिए दुआएं करते रहिए और आप भी सुरक्षित रहिए।

इस बीच उनके निधन की खबरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी। जिन्हें सायरा बानो ने झूठा करार दिया था। दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बताया गया था कि, ‘किसी भी तरह के व्हाट्सएप फॉरवर्ड पर यकीन ना करें। साहब एकदम स्थिर हैं। आपकी दिल से निकली दुआ के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। डॉक्टरों के अनुसार उन्हें 2-3 दिन के अंदर अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।’

गौरतलब है कि लीजेंड दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था। उनका असली नाम यूसुफ खान है लेकिन सिने जगत में उन्हें दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली। हाल ही में खबर आई थी पाकिस्तान में स्थित उनके पुश्तैनी घर को खरीदने के लिए स्थानीय सरकार ने मंजूरी दे दी थी। जिसके तहत पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने अभिनेता राज कपूर और दिलीप कुमार की पुश्तैनी हवेलियां खरीदने के लिए 2.30 करोड़ रुपये आवंटित कर दिए हैं। पेशावर स्थित इन हवेलियों को खरीदकर संग्रहालय में तब्दील किया जाएगा।