कन्नड़ अभिनेता Sanchari Vijay ने दिखाए ब्रेन फेलियर के लक्षण, परिवार करेगा अंगदान

0
63
Sanchari Vijay
Sanchari Vijay

चेन्नई। कन्नड़ अभिनेता संचारी विजय (Sanchari Vijay) में ‘ब्रेन फेल्योर’ के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। यह जानकारी उनके डॉक्टरों ने सोमवार को बेंगलुरु में दी है। दरअसल, अभिनेता का शनिवार शाम को एक्सीडेंट हो गया था और उन्हें गंभीर चोटें आई थीं। ब्रेन सर्जरी की इमरजेंसी के बावजूद उनकी सेहत में सुधार नहीं आ सका था। बहरहाल, अब Sanchari Vijay के परिवार ने ऐलान किया है कि वे उनके अंग दान करेंगे।

दरअसल, संचारी विजय का इलाज कर रहे डॉ. अरुण नाइक ने एक बयान में कहा कि, ‘संचारी विजय का इलाज पूरी तत्परता के साथ न्यूरो आईसीयू में किया जा रहा है। उनकी हृदय गति और रक्तचाप स्थिर है। न्यूरोलॉजिकल रूप से वह गहराई से बेहोश है और मस्तिष्क की विफलता के लक्षण दिख रहे हैं। ऐसे में परिवार आगे आया है और वर्तमान अपरिवर्तनीय मस्तिष्क क्षति को ध्यान में रखते हुए अंग दान के लिए सहमति दी है। हम पूरे जीवन समर्थन के साथ उनका इलाज करना जारी रखेंगे और अंग दान प्रोटोकॉल के अनुसार दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। इस समय श्री विजय गंभीर स्थिति में हैंं और हम सभी सहायक देखभाल का विस्तार करेंगे।

इसके अलावा एक मीडिया रिपोर्ट में विजय के भाई सिद्धेश कुमार के हवाले से कहा गया है कि, ‘परिवार ने उसके अंगदान करने का फैसला किया है। डॉक्टरों ने हमें सूचित किया है कि उनका ब्रेन स्टेम फेल हो गया है और उनका दोबारा जीवित होने की संभावना बहुत कम है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि उन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया। यहां तक कि उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान राहत प्रयासों पर 24 घंटे काम किया। इसलिए, हमने उनके अंग दान करने का फैसला किया है। हमें विश्वास है कि इससे उसे शांति मिलेगी। वह मरते हुए भी समाज की मदद करते रहेंगे। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने उनकी मदद करने की पूरी कोशिश की है।’