Dilip Kumar की फिर बिगड़ी तबीयत, शायरा बानो ने कहा-‘साहब बेहतर लेकिन आईसीयू में हैं’

0
118
Dilip Kumar
Dilip Kumar

मुंबई। बॉलीवुड के लीजेंड कलाकार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को उम्र संबंधित दिक्कतों के चलते फिर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हो गई। शनिवार को उनकी पत्नी और दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) ने बताया कि दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और उनकी निगरानी की जा रही है। 98 वर्षीय अभिनेता (Dilip Kumar) को उपनगरीय खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शायरा बानो ने कहा कि, ‘साहब बहुत बेहतर हैं लेकिन वे अभी भी आईसीयू (ICU) में हैं। वह उनका स्वास्थ स्थिर है। उसे यहां बाहर आने के लिए के लिए प्रार्थनाओं की जरूरत है।

उन्हें अभी भी निगरानी में रखा जा रहा है
एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए 76 वर्षीय अभिनेत्री Saira Banu ने दिग्गज ने प्रशंसकों और शुभचिंतकों को दिलीप कुमार की अंतहीन देखभाल और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है। अस्पताल के एक सूत्र के मुताबिक कुमार का ब्लड प्रेशर भी नियंत्रण में है। लेकिन, वे एक-दो दिन अस्पताल में ही रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक उन्हें अभी भी निगरानी में रखा जा रहा है। यही परिवार चाहता है। उनकी उम्र को देखते हुए वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके यहां से जाने से पहले वह समस्या मुक्त हों।

पांच दिन के उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी
आपको बता दें कि, ‘दिलीप कुमार को सांस फूलने के बाद जून में उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय दिलीप कुमार को बाइलेटरल प्लूरल इफ्यूजन का पता चला था। जिसके तहत फेफड़ों के बाहर अतिरिक्त तरल पदार्थ का निर्माण हो जाता है। जहां पांच दिन के उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। आपको बता दें कि दिलीप कुमार का करियर मुगल-ए-आजम, देवदास, नया दौर और राम और श्याम जैसी हिट फिल्मों के साथ पांच दशकों तक चला था। उनकी आखिरी बड़ी स्क्रीन 1998 की फिल्म किला में थी।