सामने आया Saif Ali Khan और Kareena के दूसरे बेटे का नाम, जानिए क्या है इसका मतलब

0
113
Jeh with Taimur Ali Khan
सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने अपने बेटे का नाम ‘जेह’ (Jeh) रखा है। जो कि एक पारसी नाम है। ‘जेह’ का पारसी में इस नाम का मतलब टू कम, टू ब्रिंग होता है।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अभिनेत्री करीना कपूर खान के दूसरे बेटे के नाम को लेकर चल रही चर्चाओं और विवादों पर विराम लग चुका है। दरअसल, इस कपल के दूसरे बेटे के जन्म के बाद एक नए विवाद को हवा देने की कोशिश की जा रही थी कि कही पहले बेटे तैमूर के नाम की तरह इसका नाम भी किसी आक्रमणकारी सेनापति के नाम पर तो रखा नहीं जाएगा। हालांकि इस बीच कई ने यह भी कहा था करीना और सैफ (Saif Ali Khan ) विवादों से बचते हुए अबकी बार कपूर खानदान से जुड़ी किसी हस्ती के नाम पर अपने बेटे का नाम रख सकते हैं।

नाम का मतलब होता है टू कम, टू ब्रिंग
हालांकि, यह कोरी कयास बाजी साबित हुई और अब हकीकत यह है कि सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने अपने बेटे का नाम ‘जेह’ (Jeh) रखा है। जो कि एक पारसी नाम है। जी हां बिल्कुल यह सौ फीसदी सच है और पुष्टि करीना कपूर के पिता ने की है। बहरहाल, इस कपल के दूसरे बेटे (Jeh) का नाम सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस उत्साहित है और वे लगातार इस नाम के अर्थ निकाल रहे हैं। दरअसल ‘जेह’ का पारसी में इस नाम का मतलब टू कम, टू ब्रिंग होता है। वहीं, लेटिन मीनिंग के अनुसार इसका अर्थ नीला पंछी होता है।

करीना ने लिखा था ये दोनों बेहतर कल की उम्मीद
आपको बता दें कि हाल ही मे करीना कपूर खान ने मदर्स डे के मौके पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने दोनों बेटे की तस्वीर शेयर की थी। जिसमें नन्हा जेह अपने बड़े भाई तैमूर की हाथों में है। इसमें उन्होंने लिखा था कि आज उम्मीद पर दुनिया कायम है और ये दोनों मुझे बेहतर कल की उम्मीद दिलाते है। इसके साथ ही करीना ने आगे लिखा था कि आप सभी खूबसूरत और मजबूत माताओं को मदर्स डे की शुभकामनाएं। विश्वास बनाए रखे।