घुड़सवारी का शौक पूरा कर रहे Ali Fazal, मुंबई में शुरू की इसकी ट्रेनिंग!

0
337
Ali Fazal
Ali Fazal

मुंबई। अभिनेता अली फजल (Ali Fazal Actor) ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा दिलचस्प विचारों और संभावनाओं की तलाश में रहते हैं। यह उनका जुनून ही है जिसने अली (Ali Fazal Actor) को मुंबई में घुड़सवारी सीखना शुरू करने के लिए प्रेरित किया है। एक ऐसा कौशल जो उन्हें बचपन से ही बहुत पसंद था। अली के अनुसार घुड़सवारी एक बहुत ही मुक्तिदायक और शक्तिशाली एहसास और अनुभव है। दरअसल, अली ने कई साल पहले लखनऊ में स्कूली शिक्षा के दिनों में घोड़े की सवारी करना सीख लिया था। हाल ही में लखनऊ की यात्रा के दौरान अली को एक पारिवारिक मित्र के कारण अपने जुनून को फिर से जगाने का अवसर मिला और अपने होमटाउन ला मार्टिनेर स्कूल में अपने अल्मा मेटर में घुड़सवारी करने का मौका मिला है।

लगन से सप्ताह में दो क्लास घुड़सवारी की लेंगे
अब चूंकि अली मुंबई लौट आए है और ऐसे समय में जब महामारी के कारण शूटिंग फिलहाल रुकी हुई है। अली सभी कोविड-19 नियमों, प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए लगन से सप्ताह में दो क्लास घुड़सवारी की लेंगे। अली ने सुनिश्चित किया है कि सभी सुरक्षा उपाय मौजूद रहे और हर समय ट्रेनिंग के दौरान अत्यधिक महत्व दिया जाए।

मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छी तरह सीख सकता हूं
Ali Fazal कहते है, ‘मैंने लंबे समय से घोड़ों की सवारी करने का इंतजार किया है। एक बार गिर जाने के बाद वापस उठना एक ऐसी चीज है जिसे एक सवार आपको पूरी तरह से समझाएगा। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छी तरह सीख सकता हूं और अपने जीवन में कुछ घोड़े को दोस्त बना सकता हूं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सभी कोविड प्रोटोकॉल ले रहे हैं कि मैं इसे सही तरीके से करूं।’