75 वर्ष की उम्र में वेटरन अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का निधन

0
33
surekha sikri
surekha sikri

मुंबई। अनुभवी अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह कई महीनों से अस्वस्थ थीं और 2020 में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। सामने आई अधिकृत जानकारी के मुताबिक तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री (Surekha Sikri) ब्रेन स्ट्रोक से उत्पन्न जटिलताओं से पीड़ित थीं।

चर्चित फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से शुरू करियर की शुरुआत
सुरेखा सीकरी ने फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ के साथ 1978 में अपने अभिनय करियर की शुरूआत की थी। उन्हें 1988 की तमस, 1995 की मम्मो और 2018 में आई ‘बधाई हो’ के लिए शानदार अभिनय के लिए तीन बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हासिल हुआ था। सुरेखा देश के सबसे ज्यादा चर्चित शो ‘बालिका वधू’ में अपने अद्भुत अभिनय के लिए प्रसिद्धि हासिल हुई थी। उन्हें आखिरी बार नेटफ्लिक्स पर प्रसारित की गई निर्देशक जोया अख्तर की शॉर्ट फिल्म ‘घोस्ट स्टोरीज’ में की लघु फिल्म में देखा गया था।

2018 में भी सुरेखा को हुआ था ब्रेन स्ट्रोक
बाथरूम में गिरने और सिर में चोट लगने के कारण 2018 में सुरेखा को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। उन्होंने 2019 के एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि, ‘दस महीने पहले मुझे ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और तब से मैं ठीक हो रही हूं। मैं महाबलेश्वर में शूटिंग के दौरान बाथरूम में गिर गई थी। जिससे सिर में चोट आई थी। मैं अपनी बीमारी के कारण काम नहीं कर पा रही हूं। डॉक्टर कहते हैं कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगी।’