Indian film festival of melbourne के 12वें संस्करण ने की 2021 पुरस्कार विजेताओं की घोषणा

0
71
Indian film festival of melbourne
Indian film festival of melbourne

मुंबई |indian film festival of melbourne (IFFM) ने आज अपने 12वें संस्करण के लिए अपने भव्य विजेताओं की घोषणा की, जो वर्चुअली आयोजित किया गया था। इस वर्ष के फेस्टिवल में देश भर से फीचर और शॉर्ट फिल्मों की प्रभावशाली सीरीज देखने को मिली। सिनेमा के माध्यम से विविधता के विषय का प्रतिनिधित्व करते हुए, IFFM को दुनिया भर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

भारतीय कलाकार हुए शामिल

फेस्टिवल में ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों, माननीय लिंडा डेस्सौ ए सी, विक्टोरिया के गवर्नर श्री एंड्रयू हॉवर्ड ए एम क्यू सी, माननीय मंत्री डैनी पियर्सन, क्रिएटिव उद्योग मंत्री, रेगुलेटरी सुधार, सरकारी सर्विसेस और सहायक ट्रेअसुरेर, माननीय मंत्री ल्यूक डोनेलन, बाल संरक्षण मिनिस्टर, विकलांगता, एजिंग और केरेर्स मिस कैरोलिन, सीईओ फिल्म विक्टोरिया ने भाग लिया। इनके साथ अनुराग कश्यप, शूजीत सरकार, त्यागराजन कुमारराजा, श्रीराम राघवन जैसे प्रख्यात भारतीय कलाकार प्रस्तुतकर्ताओं में से थे। ऋचा चड्ढा, गुनीत मोंगा, ओनिर, ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्माता जेफ्री राइट, ऑस्कर नामांकित संपादक जिल बिलकॉक सहित प्रतिष्ठित जूरी सदस्य भी उपस्थित थे।

ये भारतीय फिल्म और सीरीज हुई सम्मानित

IFFM ने पंकज त्रिपाठी को लाट्रोब यूनिवर्सिटी द्वारा प्रस्तुत प्रतिष्ठित डायवर्सिटी इन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त, सोरारई पोट्रु को बेस्ट फीचर फिल्म मिली और सुरिया ने उसी फिल्म से बेस्ट अभिनेता का पुरस्कार जीता। विद्या बालन ने अपनी प्रशंसित फिल्म शेरनी के लिए बेस्ट अभिनेत्री का पुरस्कार जीता और मिर्जापुर को बेस्ट सीरीज का पुरस्कार दिया गया। मशहूर फिल्म निर्माता अनुराग बसु ने फीचर फिल्म लूडो के लिए बेस्ट निर्देशक की ट्रॉफी जीती।

विजेताओं के बारे में बात करते हुए, फेस्टिवल के निदेशक मीतू भौमिक लांगे कहती हैं, “हम सभी विजेताओं और उनकी टीमों को शानदार फिल्में बनाने के लिए बधाई देते हैं, जिन्हें दुनिया भर के दर्शकों ने पसंद किया है। अब समय आ गया है कि हम सिनेमा में और सिनेमा के बारे में बातचीत करें जो मुख्यधारा और पक्षपाती नहीं हैं। यह विभिन्न संवेदनाओं को कहानियों के माध्यम से प्रस्तुत करने का समय है जो अभूतपूर्व हैं और Indian film festival of melbourne पुरस्कारों के सभी विजेता विचार के इस उत्साह का प्रतीक हैं।”

विजेताओं की सूची :

बेस्ट फीचर फिल्म – सोरारई पोट्रु

बेस्ट परफॉरमेंस मेल (फीचर) – सुरिया शिवकुमार (सूररई पोट्रु)

बेस्ट परफॉर्मेंस फीमेल (फीचर) – विद्या बालन (शेरनी) और निमिषा सजयन (द ग्रेट इंडियन किचन) का सम्माननीय उल्लेख

बेस्ट डायरेक्टर – अनुराग बासु (लूडो) और सम्माननीय उल्लेख पृथ्वी कोननूर (पिंकी एली?)

बेस्ट सीरीज – मिर्जापुर सीजन 2

बेस्ट अभिनेत्री, सीरीज – सामंथा अक्किनेनी (द फैमिली मैन 2)

बेस्ट अभिनेता, सीरीज – मनोज बाजपेयी (द फैमिली मैन 2)

इक्वलिटी इन सिनेमा (शॉर्ट फिल्म) – शीर कोरमा

इक्वलिटी इन सिनेमा (फीचर फिल्म) – द ग्रेट इंडियन किचन

बेस्ट इंडी फिल्म – फायर इन द माउंटेंस

डाइवर्सिटी इन सिनेमा – पंकज त्रिपाठी

डिसरप्टर अवार्ड – सनल कुमार शशिधरन

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म – शट अप सोना