Jackie Shroff पर्यावरण जागरूकता के लिए Goodwill Ambassador के रूप में हुए शामिल

0
30
Jackie Shroff Alt EFF 2021
Jackie Shroff Alt EFF 2021

मुंबई। 9 और 17 अक्टूबर के बीच होने वाला एएलटी ईएफएफ 2021 (Alt EFF 2021) में वापस आ गया है। जिसमें फेस्टिवल की एक प्रतिष्ठित जूरी और सलाहकार टीम द्वारा देख-रेख की जाने वाली पर्यावरणीय फिल्मों की एक सम्मोहक और मनोरंजक श्रृंखला है। कार्यक्रम में 44 फिल्में हैं, जिन्हें ध्यान से 10 फिल्म बंडलों में विभाजित किया गया है। उनमें ड्राइव-थ्रू शॉर्ट्स, एक्टिविजन, मिडनाइट टेल्स, व्हाट्स आॅन योर प्लेट, सैपलिंग स्टोरीज (किड्स फ्रेंडली), फ्लक्स एंड फॉर्म, ए चेज आॅफ होप, न्यू वॉइसेस, डीप डाइव कहानियां, और प्रोग्रामर की पसंद, कुल 31 देशों का प्रतिनिधित्व करती है और 33 फिल्में पहली बार भारत में प्रीमियर प्रदर्शित होगी। इस वर्ष के संस्करण में अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म, अंतर्राष्ट्रीय शार्ट फिल्म, भारतीय फीचर फिल्म और भारतीय शॉर्ट फिल्मों के साथ एक नई फिल्म सबमिशन श्रेणी में ‘युवा वर्ग’ भी होगी। मूल रूप से, आॅल्ट ईएफएफ की कल्पना एक भौतिक उत्सव के रूप में की गई थी, लेकिन इस वर्ष, सभी फेस्टिवल्स के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आॅल्ट ईएफएफ वर्चुअली किया जा रहा है।

सोफी विसिवरमन फेस्टिवल की सलाहकार के तौर पे लीजेंडरी माइक पांडे के साथ टीम में शामिल हुई है। माइक पर्यावरण और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में 35 साल से अधिक समय बिताया है, और ग्लिच की सीईओ पूजा जौहरी भी शामिल हैं। जूरी में अमीन हाजी, आनंद पटवर्धन और सौरव सारंगी के साथ माइकल स्नाइडर, अत्यधिक सम्मानित फोटो जर्नलिस्ट और फिल्म निर्माता शामिल हैं। Fastival का प्रतिनिधित्व करने वाले राजदूतों में उद्योग में अन्य प्रमुख हस्तियों में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff Actor) और मृण्मयी देशपांडे शामिल हैं। संस्थापक टीम में कुणाल खन्ना, नेहा श्रेष्ठ और रुद्रांश माथुर शामिल हैं।

संस्थापक सदस्य और फेस्टिवल के निदेशक कुणाल खन्ना (Kunal Khanna) कहते हैं, ‘मनुष्य एक अस्तित्वगत संकट में है और यह इस बात का परिणाम है कि हम अपने अलावा अन्य सभी प्रजातियों और पारिस्थितिक तंत्रों के साथ कैसा व्यवहार कर रहे हैं, हमें अपने काम करने के तरीके में एक मौलिक और व्यवस्थित बदलाव की आवश्यकता है। फिल्म को अपने मुख्य माध्यम के रूप में उपयोग करते हुए एएलटी ईएफएफ एक ऐसा मंच और संगम है जो जलवायु आपातकाल को संबोधित करने के लिए महत्वपूर्ण सोच को पोषित और प्रेरित करेगा।’

अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff Actor) कहते हैंं, ‘एएलटी ईएफएफ वास्तव में रोमांचक है और मैं यह देखने के लिए इंतजार कर रहा हूं कि फेस्टिवल में किस प्रकार की फिल्में हैं। फिल्में भविष्य के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक शक्तिशाली माध्यम हैं अगली पीढ़ी के लिए (अपने बच्चों के लिए) यह उनसे लिया गया ऋण है, मिट्टी, पानी, बीज, और हम उन सभी को दूषित करते हैं। यह अच्छा है कि इतने सारे लोग एक जैसे सोच रहे हैं पर्यावरण बहाली के बारे में, मैं इस टीम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। एएलटी ईएफएफ की टीम और फिल्म निर्माताओं को शुभकामनाएं जो अपनी कला के माध्यम से अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने में सक्षम होंगे। आप लोग से जल्द ही मिलते हैं।’

एएलटी ईएफएफ उन फिल्म निर्माताओं, रचनाकारों और कलाकारों को समर्थन देने के लिए समर्पित है जो प्रभावशाली कहानी कहने के माध्यम से दर्शकों को पर्यावरणीय विषयों से जोड़ने के लिए उत्सुक हैं। यह कला के माध्यम से लोगों को एक साथ लाने और जलवायु न्याय आंदोलन से जुड़े मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता के आधार पर स्थापित किया गया था।