महाराष्ट्र में आज से खुल रहे सिनेमाघर, मल्टीफ्लेक्स और थियेटर

0
55
Cinema Hall
Cinema Hall

मुंबई। कोरोना वायरस (Corona Virus) की सेकंड वेव (Second Wave) के बाद सिनेमा इंडस्ट्री में आज से बड़ी शुरुआत होने जा रही है। दरअसल, महीनों बाद आज यानि 22 अक्टूबर से सिनेमा हॉल (Cinema Hall) मल्टीफ्लेक्स और थियेटर खुलने जा रहे हैं। लेकिन, इसके के लिए सिनेमाघर संचालकों को कोरोना वायरस की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करना होगा। साथी ही भी ध्यान रखना जरूरी होगा कि सीटिंग कैपेसिटी 50 प्रतिशत से अधिक नहीं हो पाए। इसके अलावा, Cinema Hall/थिएटर में सभी आगंतुकों के लिए ‘सुरक्षित’ स्थिति दिखाने वाला आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य होगा। स्क्रीनिंग हॉल के अंदर खाने-पीने की चीजों की अनुमति होगी। खरीदे गए डिब्बा बंद खाद्य और पेय पदार्थों को स्क्रीनिंग हॉल के बाहर ही अनुमति दी जाएगी।

इन फिल्मों की रिलीज का इंतजार
बहरहाल, अब Cinema Hall खुलने के बाद लम्बे समय से प्रतीक्षित बड़ी फिल्मों की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। आज दो फिल्में ‘दून’ और भवाई रिलीज होने वाली है। साथ ही दिवाली से पहले अक्षय कुमार की बहु प्रतीक्षित फिल्म ‘सूर्यवंशी’ और ‘अंतिम’ की रिलीज का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। सूर्यवंशी 5 नवंबर को सिनेमाघर में रिलीज के लिए प्रस्तावित है। दरअसल, यह फिल्म साल 2020 में रिलीज होने वाली थी लेकिन पेनडेमिक के चलते यह टलती गई।

रात 12 बजे तक खुलेंगे रेस्तरां और भोजनालय
आपको बता दें कि महाराष्टÑ राज्य सरकार द्वारा जारी नए आदेश के अनुसार, सभी रेस्तरां और भोजनालय अब 12 बजे तक खुले रह सकते हैं। जबकि अन्य सभी प्रतिष्ठान रात 11 बजे तक खुले रह सकते हैं। हालांकि, मुख्य सचिव सीताराम कुंटे द्वारा जारी आदेश में उल्लेख किया गया है ‘स्थानीय डीडीएमए इन समयों को और सीमित कर सकता है यदि ऐसा किसी स्थानीय आवश्यकताओं के कारण उचित समझा जाए, लेकिन एसडीएमए की सहमति के बिना इसे और शिथिल नहीं किया जाएगा।’