Aryan Khan को मिली जमानत, NCB का विवादित गवाह किरण गोसावी गिरफ्तार

0
37
Bombay High Court
Bombay High Court

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को आखिरकार हाईकोर्ट (Bombay High Court) से जमानत मिल गई। Aryan Khan को 2 अक्टूबर को मुंबई के एक क्रूज (Mumbai Drugs Cruise Case) से ड्रग्स पार्टी में शामिल होने को लेकर नॉर्कोटिक्स कंट्रोल विभाग (NCB) ने गिरफ्तार किया था। तब से उनकी जमानत को लेकर लगातार प्रयास किया जाता रहा था लेकिन, एनसीबी (Narcotics Control Bureau) की आपत्ति के चलते यह संभव नहीं हो सका है। आखिरकार तीन दिन की लगातार सुनवाई के बाद अब बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने उन्हें जमानत दे दी। आर्यन खान (Aryan Khan) के साथ मुनमुन धमेजा (Mumun Dhameja), अरबाज मर्चेंट (Arbaz Marchent) को भी रिहा करने के आदेश दे दिए गए हैं। हालांकि वे गुरुवार को रात जेल में ही बिताएंगे। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद उन्हें शुक्रवार या शनिवार को रिहा किया जा सकेगा।

Shahrukh Khan Son aryan

विदेश नहीं जा सकेंगे आर्यन
बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत देने के साथ कई शर्तों का पालन करने का कहा है। इसमें सबसे अहम नॉर्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसरों को बताए बिना विदेश नहीं जाना है। वहीं, अन्य आरोपियों से किसी भी तरह का संपर्क नहीं करने की बात कही है। साथ, कोर्ट में विचाराधीन मामले को लेकर आर्यन व अन्य आरोपी न तो कोई बयानबाजी कर सकेंगे और न ही किसी तरह की कोई जानकारी शेयर करेंगे।

बेटे की जमानत मंजूर होने के बाद शाहरुख खान ने लीगल टीम के साथ मुलाकात की है।

किरण गोसावी गिरफ्तार, कस्टडी में भेजा
इधर, जब आर्यन खान (Aryan Khan) को क्रूज से गिरफ्तार किया गया था तब एक सेल्फी लेते तस्वीर वायरल हुई थी। वह किरण गोसावी (Kiran Gosavi) नाम के शख्स था। वह एनसीबी का विवादित गवाह है और उन्हें पुणे पुलिस (Pune Police) ने 3 साल पुराने एक Fraud के मामले में गिरफ्तार किया है। इसके बाद किरण को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे 8 दिन की कस्टडी में भेज दिया गया है।