ZEE5 ओरिजिनल फिल्म ‘420 IPC’ का ट्रेलर हुआ रिलीज़!

0
183
IPC420 ZEE5original film
IPC420 ZEE5original film

भारत का सबसे बड़ा घरेलू ओटीटी प्लेटफॉर्म (ZEE5) ज़ी5 कंटेंट से प्रेरित कहानियों को चुनता है जो प्रभावशाली फिल्में बनाते हैं और अब वह इकनोमिक ओफ्फेन्स पर स्थापित एक कोर्ट रूम ड्रामा है। विनय पाठक, रणवीर शौरी, गुल पनाग और होनहार अभिनेता रोहन विनोद मेहरा जैसे दिग्गज अभिनेताओं द्वारा अभिनीत ‘420 आईपीसी’ की एक झलक का इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि निर्माताओं ने सस्पेंस ड्रामा का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है।

मनीष गुप्ता द्वारा निर्देशित और (ZEE5)ज़ी स्टूडियोज व राजेश केजरीवाल और गुरपाल सच्चर द्वारा उनके बैनर क्यूरियस डिजिटल पीएल के तहत निर्मित, यह फिल्म एक चार्टर्ड अकाउंटेंट बंसी केसवानी (पाठक) पर केंद्रित है, जिसे एक इकनोमिक ओफ्फेन्स के लिए गिरफ्तार किया गया है।

मेहरा पाठक के डिफेंस लॉयर की भूमिका निभाते हैं, जबकि शौरी एक सनकी पारसी पब्लिक प्रोसिक्यूटर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे, जिसमें पनाग पाठक की पत्नी की भूमिका निभा रही हैं।

ट्रेलर में विनय पाठक को एक साधारण चार्टर्ड एकाउंटेंट के रूप में दिखाया गया है, जिसके पास एमएमआरडीए के उप निर्देशक जैसे प्रभावशाली ग्राहक हैं। जब इस मुवक्किल को सीबीआई द्वारा 1200 करोड़ के घोटाले में गिरफ्तार किया जाता है और जब एक अन्य मुवक्किल केसवानी (पाठक) पर 50 लाख रुपये के 3 खाली चेक चोरी करने और जाली बनाने का आरोप लगाता है,

चोरी, जालसाजी और बैंक से धोखाधड़ी करने जैसे गंभीर आरोपों से लड़ते हुए केसवानी का जीवन उथल-पुथल हो जाता है। ट्रेलर दर्शकों को यह अनुमान लगाने के लिए मजबूर कर देता है कि क्या केसवानी बदमाश है या शिकार?

लेखक-निर्देशक मनीष गुप्ता ने साझा किया, “अपनी पिछली फिल्मों में हत्या के रहस्यों और झूठे बलात्कार के मामलों की खोज करने के बाद, मैं एक ऐसी सस्पेंस फिल्म बनाना चाहता था जिसमें हिंसक अपराध शामिल न हो और जिसमें सटल ह्यूमर हो। मुझे धारा 375 के लिए अपने तीन साल के व्यापक शोध के दौरान 420 आईपीसी का विचार आया, जिसने मुझे आर्थिक अपराध के मामलों में अदालती प्रक्रियाओं का सामना करना पड़ा – जो मुझे फिल्म के लिए एक अनएक्सप्लोर्ड परिमाइस लगा।”

कलाकारो की राय

विनय पाठक कहते हैं, “मैं अच्छे लेखन की शक्ति में विश्वास करता हूं और यही ‘420 आईपीसी’ है। यह मनीष गुप्ता द्वारा लिखी गई एक कसी हुई पटकथा है जिसमें एक नुकीला प्लॉट है जो दर्शकों को अंतिम फ्रेम तक बांधे रखेगा। मैं एक साधारण पारिवारिक व्यक्ति, एक चार्टर्ड एकाउंटेंट की भूमिका निभा रहा हूं, जो खुद को एक घोटाले के बीच फ़सा पाता है। प्लीज, 17 दिसंबर की तारीख को ब्लॉक कर लें और जब5 पर इस सस्पेंस ड्रामा अवश्य देखें।”

रणवीर शौरी उल्लेख करते हैं, “‘420 आईपीसी’ में, मैं एक सनकी पारसी पब्लिक प्रोसिक्यूटर की भूमिका निभा रहा हूं, जो कुछ ऐसा है जो मैंने पहले नहीं किया है। यह एक आर्थिक अपराध के बारे में एक रोमांचक सस्पेंस फिल्म है जो बॉलीवुड में एक अज्ञात विषय है, इसलिए मैं ट्रेलर और फिल्म पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए उत्साहित हूं।”

गुल पनाग कहती है, “ज़ी5 कंटेंट संचालित कहानियों का समर्थन करने और प्रभावशाली कहानीकारों को एक वैश्विक मंच देने के लिए जाना जाता है और मुझे ‘420 आईपीसी’ का हिस्सा बनने पर बहुत खुशी है, जिसमें लेखक-निर्देशक मनीष गुप्ता और इस तरह के प्रतिभाशाली कलाकारों की एक गतिशील टीम है।

यह वास्तव में एक गंभीर अपराध पर एक शानदार फिल्म है लेकिन सूक्ष्म हास्य के साथ पेश की गई है। मैं 17 दिसंबर का इंतजार नहीं कर सकती जब पूरी दुनिया में हर कोई ज़ी5 पर यह फिल्म देख सकती है।”

रोहन विनोद मेहरा ने उल्लेख किया, “विभिन्न कंटेंट विकल्पों के साथ, यह मेरा प्रयास है कि मैं अपने प्रशंसकों के लिए कुछ अनूठा और आकर्षक पेश करूं। ‘420 आईपीसी’ एक ऐसी फिल्म है जिसमें मैं अपने पैर जमाने का इंतजार कर रहा था और मुझे खुशी है कि मैं इसका एक अभिन्न हिस्सा बन सकता हूं।

यह मेरे लिए दोहरी खुशी है कि इसका प्रीमियर भारत के सबसे बड़े घरेलू ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर हो रहा है, जो 190 से अधिक देशों में उपलब्ध है ताकि यह फिल्म वैश्विक दर्शकों तक भी पहुंच सके।”

देखें ‘420 आईपीसी’ 17 दिसंबर 2021 से एक्सक्लुसिवली ज़ी5 पर!