पर्दे पर एक फ्रीडम फाइटर भूमि पेडनेकर

0
40
Bhumi Pednekar
Bhumi Pednekar

बॉलीवुड की युवा स्टार, भूमि पेडनेकर ने यह साबित कर दिखाया है कि वह किसी भी भूमिका को पर्दे पर निभाने की काबिलियत रखती हैं। कई प्रोजेक्ट्स में अपनी दमदार एक्टिंग स्किल्स से मीडिया और दर्शकों का दिल जीतने के बाद, भूमि ने इस बात का खुलासा किया कि अब वह बड़े पर्दे पर एक फ्रीडम फाइटर की भूमिका निभाना चाहती हैं।

भूमि कहती हैं, “पर्दे पर एक फ्रीडम फाइटर की भूमिका निभाना मेरा सपना है! सच कहूं तो ऐसी शानदार शख़्सियत मेरा मन मोह लेती है, और पर्दे पर किसी ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मैं सचमुच इस तरह की भूमिका निभाना चाहती हूं और मुझे लगता है कि पूरी कायनात मेरी इस बात को सुन रही है। मैं एक फैंटेसी प्रोजेक्ट का भी हिस्सा बनना चाहूंगी। एक एक्टर के तौर पर, मैं अलग-अलग तरह के बहुत से प्रोजेक्ट्स को एक्सप्लोर और एक्सपीरियंस करना चाहूंगी।

भूमि अनुभव सिन्हा की फ़िल्म ‘भीड़’, राजकुमार राव के साथ ‘बधाई दो’, अजय बहल की ‘लेडी किलर’, शशांक खेतान की ‘मिस्टर लेले’, तथा अक्षय कुमार और आनंद एल. राय की ‘रक्षा बंधन’ में मुख्य भूमिकाओं में नज़र आने वाली हैं। उनका कहना है कि वह पर्दे पर दमदार भूमिकाएं निभाने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं।

भूमि ने आगे कहा, “मेरे ख़्याल से, मैंने अपनी सभी फ़िल्मों या मैंने अब तक जो भी काम किया है, उन सभी में मैंने स्टीरियोटाइप को तोड़ने की कोशिश की है। मैंने ‘दम लगा के हईशा’ से ही इसकी शुरुआत की है और मैं खुद को स्क्रीन पर हिम्मत वाली महिलाओं की भूमिका निभाते हुए देखती हूं, जो बेहद ऐम्बिशस और वोकल होने के साथ-साथ खूबसूरत भी है, क्योंकि इस तरह के किरदारों से मुझे अपनापन महसूस होता है। मुझे खुशी है कि मैं आज एक आर्टिस्ट हूं और मैं हर दिन अपने सपने को जी रही हूं, साथ ही मैं अपनी भावनाओं को खुलकर और क्रिएटिव तरीके से लोगों तक पहुंचा रही हूं।”