ZEE5 पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ का डिजिटल प्रीमियर

0
42
digital premiere of 'The Kashmir Files' on ZEE5
digital premiere of 'The Kashmir Files' on ZEE5

भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 ने आज 13 मई को एक्सक्लूसिवली ZEE5 का पर बॉलीवुड की हालिया सनसनी, ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डिजिटल प्रीमियर की घोषणा की। बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ सफलता के बाद, ‘द कश्मीर फाइल्स’ अब भारत और कई अन्य देशों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में उपलब्ध होगी।

प्रतिष्ठित फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे दिग्गज कलाकार मेन रोल में हैं। कहानी उस खालीपन को बयां करती है जो अभी भी कश्मीर की घाटियों में महसूस किया जाता है।

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों की भावनात्मक पीड़ा, उनके वंचित होने की भावना, प्रस्थान का दर्द, अस्तित्व के भय और जीवित रहने के संघर्ष के प्रतिध्वनि को बयां करने में शानदार काम किया है।

इस पर बात करते हुए अभिनेता अनुपम खेर ने साझा किया, “द कश्मीर फाइल्स एक ऐसी घटना का दर्शाती है जो हमारे लोगों के साथ सालों पहले घटी थी और अभी भी बहुतों को पता नहीं है।

फिल्म की सफलता उस ईमानदारी का प्रमाण है जिनके साथ विवेक और क्रू ने इस परियोजना पर काम किया। फिल्म को पूरे देश से सराहना मिली और अब जो लोग इसे बड़े पर्दे पर नहीं देख सके उनके लिए द कश्मीर फाइल्स दुनिया भर में ZEE5 पर उपलब्ध होगी। ”

दर्शन कुमार ने आगे साझा किया है, “द कश्मीर फाइल्स मेरे दिल के बहुत करीब है क्योंकि यह मेरे लिए करियर को परिभाषित करने वाली फिल्म रही है। मुझे खुशी है कि यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक बन गई है।

कश्मीर फाइल्स का प्रीमियर 13 मई 2022 को ZEE5 पर किया जाएगा।