सोना का किरदार मेरे द्वारा पर्दे पर निभाई गई सबसे ताजा किरदारों में से एक है.

0
40
Sona's character is one of the most recent characters I have played on screen.
Sona's character is one of the most recent characters I have played on screen.

सुपरस्टार रणबीर कपूर और खूबसूरत वाणी कपूर अभिनीत यशराज फिल्म्स की धड़कनों को बढ़ा देने वाला एक्शन एंटरटेनर शमशेरा, 22 जुलाई को आईमैक्स में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिए तैयार है। अग्निपथ फेम करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित, इस फ़िल्म का लंबे समय से लोगों को इंतजार है, क्योंकि इस बहुप्रतीक्षित फ़िल्म के जरिए संजू की रिलीज के 4 साल बाद रणबीर की सिनेमाघरों में वापसी हो रही है। वाणी और रणबीर की जोड़ी 2022 में स्क्रीन पर आने वाली सबसे ताजा जोड़ियों में से एक है। वाणी ने खुलासा किया कि शमशेरा की कहानी के निर्माण में उनके किरदार की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है।

वाणी कहती हैं, “मैं सोना का किरदार निभा रही हूं, जो 1800 के दशक में भारत की सबसे अधिक यात्रा करने वाली कलाकार थी। वे कहते हैं, मैंने हमेशा ऐसी भूमिकाएं चुनी हैं, जहां मेरा किरदार कहानी को एक निश्चित दिशा में ले जाता है और शमशेरा में भी, सोना कहानी के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इस भूमिका के लिए अपने चयन पर मैं करण मल्होत्रा का शुक्रगुजार हूं। उन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया और सोना को जीवंत करने में मेरा मार्गदर्शन किया।

अपने किरदार के बारे में, वाणी ने खुलासा किया कि सोना के पास मजबूत इच्छाशक्ति है, उसे खुद पर विश्वास है और अपनी भावनात्मक कमजोरियों के बावजूद वह आगे बढ़ती जाती है। वह निश्चित रूप से मेरे द्वारा पर्दे पर निभाए गए सबसे ताजा किरदारों में से एक है। रणबीर कपूर टैलेंट के एक पावरहाउस हैं और उनके साथ जुड़कर मैं काफी अभिभूत हूं। वाणी कहती हैं कि रणबीर वास्तव में एक बहुत ही खास अभिनेता हैं, जो निजी तौर पर मेरे भी फेवरेट हैं।

शमशेरा की कहानी काजा के काल्पनिक शहर पर आधारित है, जहां एक योद्धा जनजाति को क्रूर सत्तावादी जनरल शुद्ध सिंह द्वारा कैद कर लिया गया है, जो उन्हें गुलाम बनाकर प्रताड़ित करता है। यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो गुलाम बन जाता है, एक गुलाम जो नेता बन जाता है और फिर अपने कबीले के लिए एक किंवदंती बन जाता है। वह अपने कबीले की आजादी और सम्मान के लिए लगातार संघर्ष करता है और उसी का नाम शमशेरा है।

काफी जबरदस्त और सांसों को रोक देने वाले इस एंटरटेनर में 1800 के दशक के भारत को दर्शाया गया है। यह भी वादा है कि फ़िल्म में शमशेरा की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर को इस तरह की भूमिका में पहले कभी नहीं देखा गया होगा! फ़िल्म के विशाल कास्टिंग में संजय दत्त भी हैं, जो रणबीर के कट्टर-दुश्मन की भूमिका निभा रहे हैं और रणबीर के साथ उनकी टक्कर देखने लायक होगी, क्योंकि वे दोनों बिना किसी दया के क्रूरतापूर्ण ढंग से एक-दूसरे के पीछे पड़े नजर आएंगे।