जैकलीन से ईडी की 8 घंटे की पूछताछ

0
55
Jacqueline Fernandez
Jacqueline Fernandez

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं, उनके खिलाफ ताजा समन शुरू होने के बाद। कथित तौर पर ईडी द्वारा सुकेश चंद्रशेखर मामले में अभिनेत्री से 8 घंटे तक पूछताछ की गई थी। ईडी द्वारा नए दौर की पूछताछ के लिए समन जारी करने के बाद जैकलीन फर्नांडीज अपना बयान दर्ज कराने के लिए राजधानी पहुंचीं।

अभिनेत्री पर कुख्यात चोर सुकेश चंद्रशेखर के साथ संबंध होने का आरोप लगाया गया था और यह आरोप लगाया गया था कि लगभग रु। अपराध की आय के नाम पर अभिनेत्री से 7.27 करोड़ रुपये जब्त किए गए। धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इसी मामले में अभिनेत्री से पहले तीन बार पूछताछ की जा चुकी है।

न्यूज में पहले की एक रिपोर्ट के अनुसार, रुपये की एक सावधि जमा। जैकलीन फर्नांडीज के नाम 7.12 करोड़ रुपए अटैच किए गए हैं। वास्तव में, ईडी ने अनुमान लगाया कि सुकेश ने “जबरन वसूली के पैसे का उपयोग करके जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये का उपहार दिया। यह भी कहा जाता है कि सुकेश ने जैकलीन के परिवार के कुछ करीबी सदस्यों को करीब 173,000 डॉलर और लगभग 27,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दिए।”

धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत दर्ज सुकेश चंद्रशेखर के बयान में सुकेश ने कहा था कि उसने अभिनेता को चैनल, गुच्ची से 15 जोड़ी झुमके, पांच बिर्किन बैग और अन्य लक्जरी सामान दिए। चोर ने यह भी दावा किया कि उसने जैकलीन फर्नांडीज कार्टियर की चूड़ियाँ और अंगूठियाँ और टिफ़नी द्वारा एक ब्रेसलेट उपहार में दिया था। रोलेक्स घड़ियों के अलावा। उन्होंने जैकलीन फर्नांडीज को 7 करोड़ रुपये की ज्वैलरी भी दी और उन्हें एक घोड़ा गिफ्ट किया।


इसके अलावा, सुकेश चंद्रशेखर ने यूएस में रहने वाली जैकलीन फर्नांडीज की बहन को 150,000 अमरीकी डालर का ऋण भी दिया। उसने उसे एक बीएमडब्ल्यू एक्स5 कार भी दी और जैकलीन फर्नांडीज के माता-पिता को एक मासेराती और उसकी मां को बहरीन में एक पोर्श उपहार में दिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपने भाई को 50,000 अमरीकी डालर का ऋण भी दिया।