.स्टार भारत के शो ‘अजूनी’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली आयुषी खुराना ने रक्षा बंधन के अपने प्लान को साझा करते हुए बताया,

0
92
Ayushi Khurrana, who played the lead role in Star Bharat's show 'Ajuni', shared her plan for Raksha Bandhan and said,
Ayushi Khurrana, who played the lead role in Star Bharat's show 'Ajuni', shared her plan for Raksha Bandhan and said,

स्टार भारत के शो ‘अजूनी’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली आयुषी खुराना ने रक्षा बंधन के अपने प्लान को साझा करते हुए बताया, “रक्षा बंधन केवल राखी, उपहार और मिठाई को लेकर ही नहीं है। यह भाई-बहन के बीच के अनोखे बंधन को प्रस्तुत करता है और चूंकि मेरी एक बड़ी बहन है और कोई भाई नहीं है, हम दोनों एक-दूसरे के साथ यह त्यौहार मनाते हैं और चाहे कुछ भी हो जाए एक दुसरे के साथ रहने का वादा करते हैं।

मेरे लिए यह त्योहार सिर्फ भाई-बहन का नहीं है बल्कि भाई-बहनों के लिए यह सिर्फ बहनें या भाई भी हो सकते हैं और मैं अपनी बहन से कहना चाहता हूं, हैप्पी रक्षा बंधन बहन ! और एक बात जो मैंने आपको कभी नहीं बताई वह है कि पूरी दुनिया में आपसे बेहतर बहन कोई नहीं हो सकती है।”

2..स्टार भारत के ‘ना उम्र की सीमा हो’ शो में अहम किरदार निभा रही अभिनेत्री स्नेहा वाघ रक्षाबंधन के त्योहार पर अपने विचार साझा करते हुए कहती हैं, ‘मुझे लगता है कि रक्षाबंधन अन्य त्योहारों की तरह ही शुभ है। यह भाइयों और बहनों के बीच के बंधन को और भी मजबूत बनाता है।

आज हर कोई अपने जीवन में इतना व्यस्त है कि हम धीरे-धीरे तकनीक के जानकार होते जा रहे हैं और एक-दूसरे को व्यक्तिगत रूप से बधाई देने के बजाय हम एक-दूसरे को बधाई देने के लिए टेक्स्ट मैसेज का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यह उन लोगों के लिए भी एक वरदान है जो एक-दूसरे से दूर रहते हैं क्योंकि यह अपनों को करीब लाता है। लेकिन कोई भी दूरी या तकनीक हमारे परिवार और दोस्तों के लिए हमारे प्यार को नहीं तोड़ सकती। मैं सभी को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं और ढेर सारा प्यार देना चाहती हूँ।”

3…’ना उम्र की सीमा हो’ शो में विधि का किरदार निभा रही अभिनेत्री रचना मिस्त्री अपने जीवन में रक्षाबंधन के महत्व के बारे में बताते हुए कहती हैं, “रक्षाबंधन मेरे जीवन में एक बहुत ही खास स्थान रखता है क्योंकि मुझे भाई-बहनों का आशीर्वाद प्राप्त है, मेरी 2 बड़ी बहनें और 1 छोटा भाई है। हम रक्षाबंधन को बहुत प्यार से मनाते हैं वास्तव में हम हर त्योहार को दिवाली जैसे मनाते हैं।

यह त्योहार आपसी बंधन और सुरक्षा को लेकर है जो हम एक-दूसरे को देने का वडा करते हैं इसलिए इससे पहले कि मैं अपने भाई को राखी बांधू मैं अपनी बड़ी बहनों को पहले राखी बांधती हूं क्योंकि उन्होंने हमेशा मेरी रक्षा की है। तो, यह सब एक दूसरे के लिए प्यार जो हम एक दूसरे से करते हैं और चूँकि मेरा भाई हम सब में सबसे छोटा है, मजेदार बात यह है कि हम सब उसे गिफ्ट देते हैं ।”