स्टार भारत शो, ‘अजूनी’ की मुख्य अभिनेत्री आयुषी खुराना ने दर्शकों से बताई अपनी संघर्ष यात्रा !

0
79
Aayushi Khurrana, the lead actress of Star Bharat show, 'Ajuni', tells the audience about her struggle journey!
Aayushi Khurrana, the lead actress of Star Bharat show, 'Ajuni', tells the audience about her struggle journey!

स्टार भारत हाल ही में लांच हुए शो ‘अजूनी’ को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। पर्दे पर दर्शकों को शोएब इब्राहिम और आयुषी खुराना की बिलकुल नई जोड़ी बहुत पसंद आ रही है।

अजूनी का किरदार निभाने वाली आयुषी टीवी पर पहली बार अपनी पॉज़िटिव भूमिका निभा रही हैं। अपने किरदार और करियर से जुड़ी संघर्ष यात्रा को लेकर आयुषी खुराना ने दर्शकों से कई ख़ास बातें बताई।

आयुषी खुराना को इस इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के लिए अपने रास्ते में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। इस बारे में चर्चा करते हुए वह कहती हैं, ”किसी को अंदाजा नहीं था कि मैं अपना एक्टिंग करियर बनाने के लिए घर पर बिना किसीको बताए बॉम्बे आई हूं। यह बात केवल मेरी माँ जानती थीं।

मुझे अभिनय करते देखना और इसे अपने करियर के रूप में चुनकर आगे बढ़ाना उनका सपना था। मुझे बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का शौक था और मेरी मां ने हमेशा मुझे इसमें प्रोत्साहित किया। लेकिन, सभी फादर्स की तरह, मेरे पिता भी इस इंडस्ट्री में मेरे कदम रखने से नाखुश थे। ”

उन्होंने अपनी बाधाओं को कैसे पार किया, इस बारे में अधिक खुलासा करते हुए, वह कहती है, “मैं 17 साल की थी जब मैंने अपने पिता से झूठ बोला और अभिनय में अपनी किस्मत आजमाने के लिए बॉम्बे आ गई। मैंने उनसे कहा कि मैं एक कोर्स कर रही हूँ और जब यह हो जाएगा तो वापस आ जाउंगी। जबकि इंडस्ट्री में मेरे संपर्क का कोई नहीं था और कोई भी परिचित नहीं था।

इस तरह से मेरा संघर्ष शुरू हुआ जहां मैंने खुद को पूरी तरह से खोया हुआ पाया और मुझे खुद ही सभी चीजों का पता लगाना पड़ा। मुझे ऐसे काम करने के लिए कहा गया जो मेरी नैतिकता का समर्थन नहीं करते थे ऐसे में होकर मैं घर लौट आई। फिर मैं अपने ग्रेजुएशन के लिए बैंगलोर गई और उस शहर में मॉडलिंग शुरू की।

इस तरह मैंने अभिनय में अपने जुनून की ओर पहला कदम बढ़ाना शुरू किया और धीरे-धीरे अभिनय के लिए कई ऑडिशन दिए। मैंने अपने पिता को अभिनय में अपने कौशल के बारे में भी समझाया और उन्हें बताया कि मैं जब भी पीछे मुड़कर देखूं तो अभिनय करियर में अपने कोशिश नहीं करने पर पछताना नहीं चाहूंगी।

ऐसे में उन्होंने बिना शर्त मेरा साथ दिया और आज उन्हें मुझ पर बहुत गर्व है। वह हर दिन शाम को बेसब्री से स्टार भारत पर ‘अजूनी’ शो के जरिए अपनी आयुषी को देखने का इंतज़ार करते हैं।”

ऐसे में यह तो तय गया कि आयुषी, अजूनी के किरदार से अपनी सादगी, साफ़ दिल और मासूमियत से न सिर्फ अपने पिता बल्कि अपने फैन्स और दर्शकों का भी दिल जीत रही हैं।