सम्राट पृथ्वीराज’ का वर्ल्ड टेलीविज़न प्रीमियर!

0
128
Prithviraj on Star Gold
Prithviraj on Star Gold

सम्राट पृथ्वीराज यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म है, जो महाकाव्य पृथ्वीराज रासो से प्रेरित है, जो वीर शासक सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है । अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद अभिनीत, सम्राट पृथ्वीराज का विश्व टेलीविजन प्रीमियर 1 अक्टूबर को रात 8 बजे स्टार गोल्ड पर होगा।

पराक्रमी राजा सम्राट पृथ्वीराज की भूमिका में अक्षय कुमार इस कहानी को टेलीविजन पर लाकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। “मुझे एक ऐसी फिल्म का हिस्सा बनने पर गर्व महसूस हुआ जो एक महान योद्धा राजा और उसके साम्राज्य के बारे में है। लेकिन सम्राट पृथ्वीराज के बारे में हम कितना कम जानते हैं, इस पर मुझे आश्चर्य हुआ।


निर्देशक, डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी कहते हैं, ये एक ऐसी स्क्रिप्ट है जिसे मैंने लंबे समय तक विकसित किया क्योंकि उसके लिए गहरे रिसर्च की आवश्यकता थी। मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए उनके जीवन पर कई किताबें पढ़ीं कि हम अपनी फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के साथ न्याय कर रहे हैं। आज, मैं एक लेखक और फिल्म निर्माता के रूप में गहराई से संतुष्ट हूं।

मानुषी छिल्लर, जिन्हें 2017 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था, सम्राट की पत्नी राजकुमारी संयोगिता के रूप में अभिनय करती हैं। “जब इस तरह का अवसर आपके पास आता है, तो पीछे मुड़कर नहीं देखा जाता है। मेरे परिवार सहित मेरे आस-पास हर कोई रोमांचित था कि मुझे राजकुमारी संयोगिता जैसी महान व्यक्ति की भूमिका निभाने का मौका मिल रहा है।