Forbes की सबसे कमाऊ लिस्ट से Akshay kumar ने बाजी मारी, सलमान-शाहरुख़ लापता

akshay forbes


मुंबई।  वैसे तो सलमान खान हाल के वर्षों में बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने वाले सितारों में सबसे आगे रहे हैं लेकिन अक्षय कुमार (Akshay kumar) भी कम नहीं हैं। इस बार उन्होंने साबित कर दिया है क्योंकि Forbes की Highest Paid Celebrities list में वो नंबर वन सिलेब्रिटी बन गए हैं।  अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट नंबर वन पर हैं।  

इस साल की फ़ोर्ब्स की तरफ से दुनिया भर की सेलेब्स की जारी की गई लिस्ट में भारत से अक्षय  कुमार Akshay kumar का नाम सबसे आगे है। फ़ोर्ब्स की ये लिस्ट 2018 में हुई आय के आधार पर बनाई गई है जिसमें अक्षय कुमार फिट बैठे हैं। 

दुनिया भर के सितारों में उनका स्थान 33वां है । उनकी एक साल में की गई कुल कमाई 65 मिलियन डॉलर यानि करीब 444 करोड़ रुपये आंकी गई है। फ़ोर्ब्स के मुताबिक अक्षय  कुमार एक फिल्म का पांच से दस मिलियन डॉलर लेते हैं और उनके पास 20 ब्रांड एंडोसर्मेंट हैं। 

इसके साथ उन्होंने कमाई के मामले में भारतीय सितारों को ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के दिग्गज सितारे रिहाना, जैकी चैन, ब्रेडली कूपर और  स्कारलेट जॉनसन को पीछे छोड़ा है । 

इस लिस्ट में सलमान और शाहरुख़ का नाम एक नहीं है।  पिछले साल सलमान 37.7 मिलियन डॉलर के साथ 82वें स्थान पर थे।  इस बार न तो इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन का नाम नहीं है।