सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाले भारत के डायरेक्टर अली अब्बास इस बात से हैं बेहद खुश

मुंबई।  सलमान खान ने अपने 25 साल से  अधिक के फिल्मी करियर में पहली बार फिल्म भारत के जरिए सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस ओपनिंग ली है।  इस फिल्म का निर्देशन करने वाले अली अब्बास ज़फर इस बात से बेहद खुश हैं और कहते हैं कि उन्होंने इस फिल्म में सलमान खान को एक बिल्कुल नए हीरो के रूप में पेश करने की कोशिश की है।    
सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है के रूप में बैक टू बैक दो ब्लॉकबस्टर देने के बाद, दोनों ने फिर से भारत बनाने के साथ ही ब्लॉकबस्टर की हैट्रिक बना ली है। इस फिल्म में कटरीना कैफ ने भी अभिनय किया है। यह ईद के मौके पर रिलीज़ हुई और सलमान खान और अली अब्बास ज़फ़र की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इसने 1 दिन में 42.30   करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

बेहद खुश अली ने कहा, “हम हमेशा से ईद के मौके पर एक फिल्म बनाना चाहते थे ताकि देश ईद की खुशी उसके साथ मना पाए और इस पहले दिन ने ही अपनी फिल्म से भारत को एंटरटेन करने के हमारे इरादे और प्रयास को सार्थक कर दिया है। “


अली बैक टू बैक दो 300 करोड़ ब्लॉकबस्टर (सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है) फिल्में बनाने वाले सबसे कम उम्र के निर्देशक हैं।  उनके अलावा केवल राजकुमार हिरानी के पास ही दो 300 करोड़ से अधिक की फिल्में (संजू और पीके) हैं।

अली ने भारत के पसंदीदा भाई को एक अलग अवतार में पेश करने की हिम्मत की है, उस मसल्स-फ्लेक्सिंग, गन -टोटिंग अवतार में जिसके लिए वे पसंद किये जाते हैं और ऐसा लग रहा है कि दर्शकों ने भी उनके इस विजन को खूब पसंद किया है।
वे कहते हैं, “दर्शकों का इतना देर सारा प्यार पाना सुखद है।  मैंने भारत में सलमान खान को पूरी तरह से एक नए अवतार और नए नायक के रूप में पेश करने की कोशिश की है और मुझे खुशी है कि दर्शकों ने भारत को एक सार्थक संदेश वाली फिल्म के साथ साथ एक मनोरंजक जॉयराइड बनाने के हमारे प्रयास को पसंद किया है। ”
हिंदी फिल्म उद्योग इस समय बड़ी ओपनिंग और लाइफ टाइम नम्बर के लिए हॉलीवुड से जूझ रहा है, ऐसे में भारत की विशाल ओपनिंग हमारी इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ी बात है।

अली कहते हैं, “भारत एक ऐसी हिंदी फिल्म है जिसे हम सभी अपने दोस्तों और परिवारों के साथ देखना और आनंद लेना पसंद करते हैं और सिनेमाघरों में लोगों की प्यारी प्रतिक्रियाओं को देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है।”