IIFA Awards 2019: आलिया- रणवीर सर्वश्रेष्ठ, राज़ी बेस्ट फिल्म, जानिए पूरी लिस्ट

iifa awards 2019

मुंबई।  देश में पहली बार हुए इंडिया इंटरनेशनल फिल्म एकाडमी (आइफा) अवॉर्ड्स में आलिया भट्ट को बेस्ट एक्टर फीमेल और रणवीर सिंह को बेस्ट मेल का अवॉर्ड दिया गया। राज़ी को बेस्ट फिल्म घोषित किया गया। 

मुंबई में सितारों की भीड़ के बीच बुधवार की रात हुए भव्य समारोह में आलिया को राज़ी में उनकी परफॉर्मेंस के लिए है और पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी का रोल के लिए रणवीर सिंह को श्रेष्ठ माना गया। 

मेघना गुलज़ार की फिल्म राज़ी बेस्ट फिल्म बनी और अंधाधुन के लिए श्रीराम राघवन बेस्ट डायरेक्टर चुने गए।  पद्मावत के लिए अदिति राव हैदरी और संजू के लिए विक्की कौशल को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड दिया गया।  

salman ranveer 1

केदारनाथ के लिए सारा अली खान बेस्ट डेब्यू फीमेल बनी और धड़क के लिए ईशान खट्टर बेस्ट डेब्यू मेल।   

बेस्ट म्यूज़िक के लिए अमाल मालिक, गुरु रंधावा, रोचक कोहली, सौरभ वैभव और जैक नाइट को सोनू के टीटू की स्वीटी के अवॉर्ड मिला।  अरिजीत सिंह को राज़ी के गाने ऐ वतन और हर्षदीप कौर को राज़ी के गाने दिलबरों के लिए बेस्ट सिंगर का और अमिताभ भट्टाचार्य को धड़क के लिए बेस्ट गीतकार का अवॉर्ड दिया गया। अंधाधुन को बेस्ट स्टोरी और  कॉमेडियन जगदीप को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिला।  

jagdeep 2

पिछले 20 सालों में बेस्ट एक्ट्रेस होने का गौरव दीपिका पादुकोण को मिला जिन्हें ये अवॉर्ड रेखा ने दिया।  दीपिका अपने ड्रेस के कारण चर्चा में रहीं और उनकी मदद करने के लिए उनके पति रणवीर भीं भी।  

रणबीर कपूर को पिछले 20 साल का बेस्ट एक्टर माना गया जबकि कहो ना प्यार है 20 सालों की सबसे बेस्ट फिल्म बनी ।  

समारोह में सलमान खान रणवीर सिंह, विक्की कौशल, माधुरी दीक्षित, कैटरीना कैफ और सारा अली खान सहित कई सितारों ने परफॉर्म किया। अवॉर्ड सेरेमनी को अर्जुन कपूर और आयुष्मान खुराना ने होस्ट किया। अब तक आइफा अवॉर्ड देश के बाहर ही होते थे लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब इसे देश में आयोजित किया गया।