Amitabh Bachchan ने लोगों के अर्थ आवर’ ना फॉलो करने पर जताया दुःख

Amitabh Bachchan

मुंबई |महान अभिनेता Amitabh Bachchan जिन्होंने शनिवार को ‘अर्थ आवर’ का फॉलो किया है ने अपनी निराशा व्यक्त की क्योंकि कई लोगों ने इस दौरान लाइट बंद नहीं की।

77 वर्षीय अभिनेता ने अपनी निराशा व्यक्त करने के लिये ट्विटर पर लिखा कि कई लोगों ने एकजुटता और जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए, 8:30 बजे से 9:30 बजे के बीच अपने घर की लाइट को एकजुटता के संकेत के रूप में बंद नहीं किया।

अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा “अर्थ आवर ‘आज 8.30 से 9.30 बजे तक बिजली की लाइट बंद करने के लिए .. बस इसे फॉलो करते हुए, वापस आपके पास लौट रहा हूँ .. मोमबत्ती की रोशनी में यहाँ लिखने के बारे में सोचा, लेकिन निर्देशों का पालन करना सबसे अच्छा था। हालांकि, जैसा कि मैंने अपनी खिड़की से देखा कई लोगो ने इसे फ़ॉलो नहीं किया |

इससे पहले, बेटे अभिषेक बच्चन ने ‘अर्थ आवर’ सेल्फी instagram पर शेयर किया था , जिसमें एक पूरी डार्क पोस्ट देखी गई थी।

निर्देशक जोया अख्तर ने भी इंस्टाग्राम पर उनकी एक सेल्फी साझा की थी, जिसमें 47 वर्षीय फिल्म निर्माता रेड लाइट फ़्रेम वाले चश्मे के साथ अंधेरे में देखी गयी |

Amitabh Bachchan से पहले दीया मिर्जा, रणदीप हुड्डा, सोनाक्षी सिन्हा, भूमि पेड्नेकर सहित कई कलाकारों ने ‘अर्थ आवर’ देखने के लिए सभी से आग्रह किया था।

‘अर्थ आवर’ एक वार्षिक रिवाज है जहां दुनिया भर में लोग स्थिरता और जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए रोशनी बंद करते हैं।