अमिताभ बच्चन ने किया रितुपर्णों घोष के पोस्टर का अनावरण

amitabh bachchan

मुंबई। जाने माने फिल्म निर्माता रितुपर्णो घोष की 56 वीं जयंती 31 अगस्त को है और इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राम कमल मुखर्जी की दूसरी फिल्म ए ट्रिब्यूट टू रितुपर्णो घोष: सीज़न के पोस्टर का अनावरण किया।

अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, बच्चन न केवल फिल्म के लुक का अनावरण करने के लिए सहमत हुए, बल्कि निर्देशक राम कमल और उनकी टीम के लिए एक विशेष वीडियो संदेश भी रिकॉर्ड किया। यह फिल्म LGTBQIA कारण के लिए संयुक्त राष्ट्र मुक्त और समान के साथ सहयोग करने के लिए भारत की पहली फीचर फिल्म है।

एक विशेष वीडियो संदेश में, अमिताभ बच्चन ने कहा, “31 अगस्त को रितुपर्णो घोष की 56 वीं जयंती है। वो बंगाल के सबसे शानदार फिल्म निर्माताओं में से एक रहे । उनके साथ द लास्ट लियर में काम करने में बहुत खुशी और सम्मान मिला । यह एक फिल्म है। अभिषेक ने उनके साथ अंतर महल में काम किया, जया ने सनग्लास में और ऐश्वर्या ने उनके साथ दो फिल्म चोखेर बाली और रेनकोट में काम किया। उनकी विचार प्रक्रिया स्पष्ट थी।

उन्होंने न केवल अपनी फिल्में बनाईं और उन विषयों को चुना, जिन्हें वह बनाना चाहते थे। और फिर आखिर में फिल्म का संपादन और इसे संगीत के साथ दर्शकों के सामने लाना निश्चित रूप से देखने का एक बड़ा आनंद था । अब राम कमल मुखर्जी अपनी दूसरी हिंदी फिल्म सीज़न की ग्रीटिंग्स में रितु को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

rituparno 1

अमिताभ आगे कहा “LGBTQIA कारण संयुक्त राष्ट्र के आधिकारिक सहयोग से भारत की पहली फिल्म बन गई है। और निश्चित रूप से अब भारत में फिल्म अनुच्छेद 377 के उन्मूलन से संबंधित है और यह एक महान कदम है। इस फिल्म में पहले ट्रांसजेंडर अभिनेता श्री घटक, लिलेट दुबे, सेलिना जेटली और अजहर खान हैं।निर्देशक राम कमल मुखर्जी कहते हैं, “मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए बहुत बड़ा क्षण है। जब भारतीय फिल्म उद्योग से सम्मानित और प्रतिभाशाली आइकन के रूप में कोई भी आपकी फिल्म के पहले लुक का खुलासा करने के लिए सहमत होता है। मैंने अमित जी से संपर्क किया क्योंकि उन्होंने साथ काम किया है।

द लास्ट लियर लोकप्रिय नाटक अजकर शाहजहां पर आधारित थी। इस फिल्म की कहानी कोलकाता की है और एक माँ और बेटी के रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में कुमार सानू के बेटे जान कुमार सानू , दृष्टिबाधित गायक सयानी पालित और नवोदित सरबानी मुखर्जी भी हैं ।

गीत रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा लिखे गए हैं और संगीत शैलेन्द्र और सायंती द्वारा रचित है।फिल्म में रोमिता की भूमिका निभाने वाली लीड अदाकारा सेलिना जेटली कहती हैं, “एक सच्चा दोस्त आपके टूटे हुए दिल को ठीक करता है जब तक आप अपना जीवन उसे भी ढीला कर देते हैं