Coronavirus: अंग्रेजी मीडियम को बड़ा नुकसान, बिगड़ा बॉलीवुड का गणित

angrezi medium

मुंबई।  कैंसर के इलाज के बाद पहली बार बड़े परदे पर आ रहे इरफ़ान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम को कोरोनावायरस की महामारी ने बड़ा नुकसान करवा दिया है। दिल्ली में सिनेमाघरों के बंद होने जाने के कारण इस  फिल्म को 20 करोड़ की चपत लगने का अनुमान है।  


बता दें कि कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए दिल्ली, जम्मू और कश्मीर और केरल में सिनेमघरों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। पिछले हफ्ते आई बागी 3 जो अच्छा कर रही थी उसे भी बड़ा झटका लगा है। 

लेकिन इरफ़ान और करीना कपूर खान की  अंग्रेजी मीडियम को रिलीज़ से पहले ही नुकसान है।  दरअसल भारतीय बाजार में बॉक्स ऑफिस से कुल कमाई का 15 प्रतिशत हिस्सा दिल्ली से आता है। 

अंग्रेजी मीडियम के पहले भाग हिंदी मीडियम ने दिल्ली से करीब 28 प्रतिशत यानि 18 करोड़ रूपये की  कमाई की थी। इस बार 20 करोड़ तक के कलेक्शन का अनुमान था लेकिन थियेटर बंद है तो सब गुड़गोबर।  हालांकि अक्षय कुमार की सूर्यवंशी 24 मार्च को रिलीज़ नहीं होने वाली है लेकिन दिल्ली से अंग्रेजी मीडियम को सिनेमाहाल खुलने तक कुछ भी नहीं मिलने वाला है। 

 उधर कोरोनावायरस के कारण बॉलीवुड का बॉक्स ऑफिस रिलीज़ का शेड्यूल भी बिगड़ गया है।  आने वाले दिनों में रणवीर सिंह की 83 , जाह्नवी कपूर की कारगिल गर्ल, वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर 1 और अमिताभ बच्चन की झुण्ड और गुलाबो सिताबो जैसी बड़ी फ़िल्में हैं।

  सलमान ईद पर राधे और अक्षय कुमार लक्ष्मी बम लेकर आ रहे हैं।  अब इन फिल्मों की रिलीज़ को लेकर निर्माताओं को नए सिरे से सोचना पड़ सकता है।