Ayushmann Khurrana ने मनाया ‘आर्टिकल 15’ के बेमिसाल एक साल का जश्न

Ayushmann Khurrana

मुंबई |अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित क्राइम थ्रिलर, Ayushmann Khurrana की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘आर्टिकल 15’ ने रिलीज होने के एक साल पूरे कर लिए हैं।

आयुष्मान ने अपनी सबसे महत्वपूर्ण “2019 की महत्वपूर्ण फिल्म” के साथ इसके एक साल पूरे होने का जश्न मनाया |आयुष्मान ने अपने इन्स्टा ग्राम पर एक वीडियो मंताज शेयर किया, इस संक्षिप्त वीडियो में फिल्म के कई परिभाषित, हार्ड-हिटिंग दृश्य शामिल थे।

फिल्म, जो जातिगत भेदभाव के ऊपर बनी थी, ना केवल कहानी के लिए प्रशंसित हुई, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी बहुत सफल रही।अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित यह फिल्म, 2014 के जघन्य बदायूं बलात्कार की घटना से प्रेरित है जब दो किशोर लड़कियों के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था और उन्हें एक पेड़ से लटकाकर उनकी हत्या कर दी गई थी।

फिल्म में आयुष्मान के प्रदर्शन को प्रशंसकों और आलोचकों से समान रूप सेसकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी । फिल्म में एक पुलिस अधिकारी के उनके चरित्र के लिये उन्होंने फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता। उन्होंने आलोचकों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हासिल किया।

फरवरी में फिल्म के लिए 65 वें फिल्मफेयर अवार्ड जीतने के बाद, 35 वर्षीय अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “जब मैंने ‘आर्टिकल 15’ की शूटिंग को खत्म किया तो मैंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक कैप्शन पोस्ट किया था जिसमें कहा गया था कि मैंने हाल ही में 2019 की महत्वपूर्ण फिल्म की शूटिंग को खत्म किया है और जितेश पिल्लई ने मुझसे पूछा था कि क्या आपको नहीं लगता कि आप बहुत ज्यादा भावुक हो रहे हैं हैं। “

उन्होंने आगे लिखा था “आज रात मैं सही और मान्य खड़ा हूँ । आपके अनकंडीशनल प्यार के लिये धन्यवाद जितेश ” आयुष्मान ने निर्देशक सिन्हा की ही काफी तारीफ़ की और उन्हें यह भूमिका देने के लिये शुक्रिया कहा |

फिल्म का शीर्षक भारतीय संविधान के आर्टिकल 15 से लिया गया है जो धर्म, जाति, जाति, लिंग और जन्म स्थान के आधार पर भेदभाव को रोकता है।

अपनी प्रतिभा के दम पर इंडस्ट्री में कड़ी मेहनत से अपनी जगह बनाने वाले आयुष्मान खुराना अपनी वर्सेटिलिटी के लिए मशहूर हैं|अभिनेता अपने क्लटर-ब्रेकिंग फिल्म विषय या फिर या फिर अपने उल्लेखनीय ऑन-स्क्रीन किरदारों के दम पर हमेशा दर्शकों के दिल में जगह बनाते हैं और कभी सभी को इम्प्रेस करने का कोई मौक़ा नहीं चूकते | वह हमेशा अपने बेंचमार्क को सबसे ऊपर रखते हैं|

Ayushmann Khurrana आज कंटेंट सिनेमा के बादशाह हैं। बहुमुखी अभिनेता ने ना केवल उद्योग में खुद को स्थापित किया है, बल्कि बॉलीवुड के मिस्टर आरओआई भी कहे जा रहे हैं | उनकी फिल्में छोटे बजट में बनाई जाती हैं और बॉक्स ऑफिस पर बड़े पैसे की वसूली के साथ-साथ सेटेलाईट, डिजिटल और म्यूजिक राइट्स के साथ भी अच्छा बिसनेस करती हैं

इस बीच, वर्क फ्रंट पर Ayushmann Khurrana जल्द ही एक बार फिर एक प्रोजेक्ट के लिए अनुभव सिन्हा के साथ मिलकर काम करेंगे, जिसका शीर्षक ‘अनेक’ है।