Article 15 Box Office: आयुष्मान खुराना की फिल्म ने दी जबरदस्त शुरुआत,इतनी हुई ओपनिंग

article 15

मुंबई।  उत्तर प्रदेश के बदायूं की सच्ची कहानी पर बनी आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana ) की फिल्म आर्टिकल 15 (Article 15 ) बॉक्स ऑफिस पर पांच करोड़ से अधिक की ओपनिंग ले कर शानदार शुरुआत की है।  


शाहरुख़ खान के साथ रा. वन जैसी फिल्म बनाने वाले अनुभव सिंह के डायरेक्शन में बनी आर्टिकल 15 ने पहले दिन 5 करोड़ दो लाख रूपये का कलेक्शन किया है।  फिल्म को देशभर में करीब 2000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया।  करीब 35 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को शाहिद कपूर की कबीर सिंह के जबरदस्त कलेक्शन के कारण आगे भी चुनौती मिल सकती है। 

ये आयुष्मान खुराना के फ़िल्मी करिएर में दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है। बधाई हो को दशहरा के मौके पर मंगलवार को रिलीज़ किया गया था और 7 करोड़ 35 लाख रूपये मिले थे। शुभ मंगल सावधान को 2 करोड़ 71 लाख, अंधाधुन को 2 करोड़ 70 लाख और बरेली की बर्फी को 2 करोड़ 42 लाख रूपये की ओपनिंग मिली थी।

आयुष्मान की ये फिल्म अपने विषय के कारण विवाद में रही और रिलीज़ के बाद भी देश के कई हिस्सों में ब्राह्मण समाज के लोग इसकी रिलीज़ रुकवाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।    

ये फिल्म संविधान के उसी ‘आर्टिकल 15’ पर बेस्ड है जिसमें लिखा गया है कि राज्य, किसी नागरिक के विरुद्ध केवल धर्म, जाति, लिंग, जन्मस्थान या इनमें से किसी के आधार पर कोई भेद नहीं करेगा।  


इस फिल्म की कहानी विदेश में पढ़े अयान रंजन (आयुष्मान खुराना) नाम के लड़के की है जो अपने पिता के कहने पर आईपीएस ऑफिसर बनता है। उसकी पहली पोस्टिंग उत्तर प्रदेश के एक छोटे से जिले में होती है जहां पर जातिगत भेदभाव चरम पर है। आयन के सामने एक संगीन आपराधिक केस आता है।  अधिकारी के सामने उसका फर्ज़ है कि उसे वह ईमानदारी से निभाये। लेकिन सावल उठता है कि क्या समाज के लोग उसे फ़र्ज़ निभाने से रोकते हैं।   https://bolbolbollywood.com/kabir-singh-box-office-collection-day-8/