दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनने के लिए एवेंजर्स एंडगेम ने खेला ये जबरदस्त दांव

avengers

मुंबई।  दुनिया की अधिक कमाई करने वाली फिल्म अवतार को बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ने से पीछे रह गई एवेंजर्स एंडगेम के निर्माताओं ने अब भी उम्मीदें नहीं खोई हैं और अवतार को पीछे छोड़ने के लिए इस फिल्म को कुछ डिलीट सीन्स के साथ फिर से रिलीज़ करने का फैसला किया है।  

एवेंजर्स: एंडगेम साल 2019 की ब्लॉकबस्टर फिल्म है।  रिकॉर्डतोड़ कमाई कर फिल्म साल भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।  और अब तक इस फिल्म को जिन लोगों ने नहीं देखा है उनके लिए फिर से ये फिल्म रिलीज़ होने जा रही है। 

avtar

वैसे इस री-रिलीज़ को डिलीटेड सीन्स को दिखाने के लिए रिलीज़ किये जाने का कारण दिया गया है लेकिन ये साफ़ है कि एवेंजर्स की इस आखिरी सीरीज़ को असल में अवतार से अधिक कमाई करनी है।  

अवतार का कुल लाइफ टाइम कलेक्शम 2.788 बिलियन डॉलर यानि 19237.2 करोड़ रुपये है जबकि एवेंजर्स एंडगेम का कलेक्शन 2.743 बिलियन डॉलर यानि 18926.7 करोड़ रुपये है।  एवेंजर्स: एंडगेम अब अवतार से  45 मिलियन डॉलर मतलब 310 करोड़ रुपये दूर है और पूरी दुनिया से इतनी कमाई करना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है।

बता दें कि ये दांव अवतार वालों ने भी अपनाया था।  फिल्म अवतार को दोबारा रिलीज किया गया था. फिल्म ने उत्तरी अमेरिका में 10.7 मिलियन डॉलर कमाए थे।       

मार्वल स्टूडियो के प्रेसीडेंट केविन फेग ने कहा है कि एवेंजर्स: एंडगेम कुछ अतिरिक्त फुटेज के साथ फिर से रिलीज होगी. इसमें पोस्ट-क्रेडिट सीन, हटाए गए सीन, थोड़ा ट्रिब्यूट और कुछ और सरप्राइज शामिल हैं। फिल्म अगले हफ्ते फिर से रिलीज होगी।

एवेंजर्स: एंडगेम जेम्स कैमरन के अवतार (2009) के लाइफटाइम बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन को ब्रेक करने के बहुत करीब है।  ये मार्केटिंग स्ट्रेटेजी अवतार के लाइफ टाइम कलेक्शन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को ब्रेक करने में मददगार साबित हो सकती है।