अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी इस बच्ची को पहचानते हैं क्या, अब इतनी बड़ी हो गई !

ayesha kapur

मुंबई।  हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक में करीब 10 साल की मूक-बधिर लड़की का किरदार निभाने वाली आयशा कपूर को लोग अभी तक नहीं भूले हैं। अपनी बेहतरीन परफॉर्मेस के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाली आयशा पिछले 14 साल से लोगों की नज़रों से दूर थीं।  

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ (Black), जो 2005 में रिलीज हुई थी, उस फिल्म में आयशा ने मिशेल मिक्नाली के रूप में रानी मुखर्जी के बचपन का किरदार निभाया था लेकिन उसके बाद अपनी पढाई के लिए वो फिल्मों से दूर हो गईं। उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की।

  ब्लैक के वक्त उनकी उम्र महज 10 साल थी और अब आयशा 24 साल की हो गई हैं। ‘ब्लैक’ के बाद आयशा ने ‘सिकंदर’ नाम की फिल्म में भी काम किया था।  आयशा इस वक्त मां के साथ ज्वैलरी एक्सेसरी ब्रांड से जुड़ी हुई हैं।

View this post on Instagram

That sea breeze

A post shared by Ayesha Kapur (@ayeshakapur) on

वो बिजनेसवूमेन के अलावा लेखक भी हैं। उनके पिता लेदर बैग्स का कारोबार करते हैं।  वो अक्सर न्यूयॉर्क और ऑरोविले के बीच ट्रैवल करती हैं।  वह ब्लॉग भी लिखती हैं।आयशा कपूर इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। तस्वीरों में आयशा के चेहरे पर मासूमियत वैसी ही है जैसे कि बचपन में थी।


 जानकारी के मुताबिक आयशा कपूर अदम ओबेरॉय को डेट कर रही हैं। उनके साथ आयशा ने कई तस्वीरें भी शेयर की हैं। कुछ समय पहले उनका नाम ईशान खट्टर के साथ भी जुड़ा था।