विक्की डोनर के 8 साल पूरे होने पर ये काम करेंगे आयुष्मान

vicky donner

मुंबई।  आयुष्मान खुराना की बात करें तो उनकी पहली फिल्म विक्की डोनर ने उन्हें इंडस्ट्री और दर्शकों के लिए एक मिथक-तोड़ने वाले नायक के रूप में स्थापित किया, जो जोखिम लेने के साथ ही वर्जित विषयों वाले कंटेट पर फिल्में करने को तैयार रहते हैं। 

यह फिल्म भारतीय सिनेमा का एक ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि इसने पारंपरिक देश में स्पर्म डोनेशन जैसे विषय को उठाने के साथ ही साथ आयुष्मान के लिए एक रास्ता तैयार किया है, जिन्होंने अब अपनी वर्जनाओं को तोड़ने वाली फिल्मों की एक शैली तैयार की है।

आयुष्मान कहते हैं, मैं विक्की डोनर के लिए खुद को चुनने को लेकर शूजीत दा का हमेशा आभारी रहूंगा। उन्होंने मेरे पंखों को हवा दी, मुझ जैसे एक बाहरी व्यक्ति से कहा कि मेरे लिए सपने देखना ठीक था, मेरे लिए हिंदी फिल्म हीरो बनने के अपने जुनून के पीछे दौड़ना सही था।

बहुमुखी स्टार ने आगे कहा कि विक्की डोनर मेरे लिए मेरी जीवनभर की भूमिका है और फिल्म से कई प्यारी यादें भी जुड़ीं हैं। इस टैबू-ब्रेकिंग फिल्म ने मुझे एक अभिनेता के रूप में आकार दिया और अपने कंटेट के साथ कुछ अलग और विचित्र सिनेमा करने के मेरे इरादे से लोगों को अवगत कराया।

इसकी आठवीं वर्षगांठ पर आयुष्मान और निर्देशक शूजीत सिरकार ने कुछ खास करने की योजना बनाई है। इसके तहत वे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चैट कर रहे होंगे, जिसमें वे फिल्म निर्माण के सफर पर चर्चा के साथ ही अनकहे किस्सों को भी साझा करेंगे। वे कहते हैं, मैंने वास्तव में कुछ विशेष योजना बनाई है।

शूजीत दा और मैं अपने सोशल मीडिया पर लाइव होंगे और इस बात पर चर्चा करेंगे कि शूजीत दा ने विक्की डोनर की परिकल्पना कैसे की थी। इसके साथ ही हम फिल्म की शूटिंग शेड्यूल के कई अनसुने किस्सों पर भी चर्चा करेंगे। यह हमारे लिए यादों की सफर पर जाने की तरह होगा और मैं इसके लिए उत्सुक हूं।