छोटे परदे पर भी है सलमान की फिल्मों का रिकॉर्ड, पर इस फिल्म को कोई नहीं हरा पाया

tv premier

मुंबई।  फ़िल्में जब रिलीज़ होती हैं तो बॉक्स ऑफिस पर उनकी कमाई को लेकर सारा गणित होता है। सलमान खान पिछले कुछ सालों में बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर गए हैं लेकिन वो छोटे परदे के भी किंग हैं। जी हाँ, टीवी पर जो फ़िल्में दिखाई जाती हैं उनमें सलमान खान की फिल्मों का दबदबा है। 

हालाँकि आज तक बाहुबली 2 को दर्शकों की संख्या के मामले में कोई नहीं हरा पाया।  इसी फिल्म के पहले भाग यानि बाहुबली -द बिगनिंग ने पहली बार में 2 करोड़ 7 लाख दर्शकों को टीवी से जोड़ा था।  

बता दें कि एस एस राजमौली की प्रभास स्टारर फिल्म बाहुबली द कन्क्लूजन को पहली बार में टीवी पर 2 करोड़ 60 लाख लोगों ने देखा था।  ये ऐसा रिकॉर्ड है जिसे अब तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

सलमान खान हालाँकि नंबर वन पर नहीं हैं लेकिन इस लिस्ट में उनकी फिल्मों को अहम् स्थान मिला है।

सलमान और सोनम कपूर की प्रेम रतन धन पायो जब पहली बार टीवी पर आई थी तो उसे 2 करोड़ 51 लाख लोगों ने देखा।  सलमान और करीना कपूर खान की बजरंगी भाईजान को पहली बार 2 करोड़ 37 लाख लोगों ने देखा।  

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर(डेब्यू)  और ईशान खट्टर की फिल्म धड़क को पहले बार में एक करोड़ 83 लाख लोगों ने टीवी पर देखा था।

  इस साल आई अजय देवगन, माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की फिल्म टोटल धमाल ने टीवी प्रीमियर पर एक करोड़ 67 करोड़ लोगों का मनोरंजन किया तो रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 के हिंदी वर्जन को पहली बार में एक करोड़ 65 लाख लोगों का साथ मिला।    

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन स्टारर फिल्म लुकाछुपी  का भी पिछले दिनों टीवी प्रीमियर हुआ और इस फिल्म को एक करोड़ 25 लाख लोगों ने देखा। 

लुकाछिपी, दर्शकों के मामले में रणवीर सिंह की सिंबा, सलमान खान की रेस 3 और विकी कौशल की उरी: दि सर्जिकल स्ट्राइक से आगे रही।

 यही नहीं टीवी पर पहली बार दिखाई गई फिल्मों की दर्शक संख्या के मामले में लुकाछुपी ने संजू, रेड और पैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया।