अब आएगी बलराज साहनी की बायोग्राफी, बेटे परीक्षित साहनी ने लिखी है

balraj sahni

मुंबई।  भारतीय सिनेमा के महान अभिनेता बलराज साहनी का जीवन अब किताब के पन्नों में कैद हो कर आ रहा है जिसके जरिये उनकी लाइफ से जुड़े कई अनसुने किस्से सामने आएंगे।  इस किताब को बलराज साहनी के बेटे और अभिनेता परीक्षित साहनी ने लिखा है।  ये लेखन के क्षेत्र में उन डेब्यू होगा।  

इस किताब का नाम The Non-Conformist: Memories of My Father Balraj Sahni  गया है और  इसे इसी साल अगस्त में रिलीज़ किया जाएगा।  ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इस किताब के प्री-बुकिंग की जा सकती है। 

भारतीय सिनेमा के सुनहरे दिनों  के महान कलाकार बलराज साहनी ने  गरम हवा और दो बीघा जमीन में जो  अभिनय  किया  उसे आज भी याद रखा जाता है  और  ये कृतियां आज  अमर है।  अमिताभ बच्चन और ओम पुरी सहित कई अभिनेताओं के बलराज साहनी प्रेरणा स्रोत रहे।  

उनके बेटे  और जाने माने  अभिनेता-फिल्मकार परीक्षित साहनी के  मुताबिक उन्हें इस बात की बहुत ख़ुशी है कि  अपने पिता के कुछ अनसुने किस्से दुनिया तक पहुँचाने का उन्हें मौका मिला है। 

ये किताब एक बेटे की नज़र से अपने पिता के किये गए काम का सृजन होगा।  इस किताब और  कई दुर्लभ तस्वीरों के जरिये  लोग ये जा सकेंगे कि बलराज साहनी न सिर्फ  महान अभिनेता थे बल्कि बेहतरीन पिता , दोस्त , पति और सच्चे राष्ट्रभक्त भी थे।  इस किताब में बलराज जी के बारे में अमिताभ बच्चन ने भी अपने संस्मरण दिए हैं।