Batla House Box Office: जॉन अब्राहम की फिल्म पहले दिन थोड़ी कमजोर, बस इतने करोड़

batla house 1

मुंबई। करीब 11 साल पहले दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर पर बनी जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस (Batla House) ने अपनी रिलीज़ के पहले दिन थोड़ा कमजोर प्रदर्शन करते हुए 14 करोड़ से अधिक की कमाई की है।  


निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी बाटला हाउस (Batla House) ने गुरूवार 15 अगस्त को 14 करोड़ 59 लाख रूपये की ओपनिंग ली है। वैसे ये ओपनिंग बहुत खराब नहीं है लेकिन हॉलिडे के मौके पर अच्छी कमाई की उम्मीद थी जिसे अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल के साथ हुए टकराव के कारण बड़ा झटका लगा है।

हालाँकि जब  पिछली बार जॉन की सत्यमेव जयते और अक्षय कुमार की गोल्ड  एक साथ साथ रिलीज़ हुई थी तब दोनों की फिल्मों ने मिलकर 45 करोड़ 77 लाख रूपये की ओपनिंग ली थी।  सत्यमेव जयते को पहले दिन 20 करोड़ 52 लाख रूपये और  गोल्ड को पहले दिन 25 करोड़ 25 लाख रूपये मिले थे ।

 रोमियो अकबर वॉल्टर ने पहले दिन 6 करोड़ रूपये की कमाई की थी 

परमाणु- द स्टोरी ऑफ़ पोखरण को 4 करोड़ 82 लाख की ओपनिंग मिली थी  

करीब 50 करोड़ रूपये में बनी  फ़िल्म बाटला हाउस, 19 सितंबर 2008 को हुए बाटला  हाउस मुठभेड़ मामले पर आधारित एक एक्शन थ्रिलर है।  जॉन अब्राहम के साथ फिल्म में मृणाल ठाकुर की अहम् भूमिका है और नोरा फतेही का एक आइटम सांग भी। फिल्म में जॉन का रोल संजीव कुमार यादव का होगा।  

ये कहानी एक ऐसे पुलिसवाले की होगी जिसने कई सारे मेडल हासिल किये लेकिन वो उतना ही विवादित भी रहा। जॉन जिस पुलिसवाले का रोल करेंगे उसके नाम 70 एनकाउंटर , 30 मामलों में 22 को सजा दिलवाने और 9 वीरता पुरस्कार पाने के रिकॉर्ड है।