सलमान खान की हीरोइन भाग्यश्री बनीं विश्व शांति दूत

bhagyshree

मुंबई। सलमान खान के साथ ब्लाकबस्टर फिल्म मैनें प्यार किया में काम करने वाली  बेहतरीन अदाकारा भाग्यश्री अब विश्व शांति दूत बन गयी है। द वर्ल्ड पीसकीपर्स मूवमेंट (टीडब्लूपीएम) ने बुधवार को विश्व शांति दूत के रूप में भाग्यश्री का सम्मान किया।


भाग्यश्री ने इस मौके पर कहा कि वो मानती है कि विश्व को इस समय शांति अभियान की सबसे ज्यादा जरुरत है और वो इस अभियान का सदस्य बनकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है। 


  उनके साथ अबूधाबी के राजपरिवार के सीईओ जुल्फीकार घडियाली को भी सम्मानित किया गया। श्री घडियाली ने कहा कि वो चाहते है कि भारत और अबूधाबी के बीच में संबंध और मजबूत हों तथा दोनों मिलकर शांति और विकास के लिए कार्य करें। श्री घ़डियाली अबूधाबी के राजपरिवार के सदस्य शेख तहनून बिन सईद बिन तहनून अल नहयान के कार्यालय के सीईओ है और कई कंपनियों का काम देखते है। 


  इस मौके पर वर्ल्ड पीसकीपर्स मूवमेंट (टीडब्लूपीएम) के संस्थापक सर डॉ. हुज विश्व शांति राजदूतों का सत्कार किया। द वर्ल्ड पीसकीपर्स मूवमेंट (TWPM) फेसबुक पर 2 मिलियन से अधिक पीसकीपर्स का एक ऑनलाइन आंदोलन है। इसका मानना है कि मानवता की आंतरिक शांति के माध्यम से विश्व शांति एक वास्तविकता बन सकती है।


य़ह उपाधि  मानवता के लिए उपलब्धियों की सेवा और शांति के लिए प्रतिबद्धता के आधार पर प्रदान की गयी है। एक “विश्व शांति राजदूत” के रूप में उन्हें एक फ्रेम,  एक प्रशस्ति पत्र छवि, एक शांति चिन्ह और एक चांदी का सिक्का पेश किया गया।