गणपति बाप्पा मोरया के जयघोष के बीच सितारों ने ऐसे किया उत्सव का ‘श्रीगणेश’

ganpati bappa morya

मुंबई।  मुंबई सहित देशभर में आज से 11 दिनों तक चलने वाले गणेशोत्सव की धूम शुरू हो गई। आम लोगों के साथ फिल्म और टीवी के सितारों ने भी भक्ति और उल्हास के साथ अपने घर में भगवान् गणेश की स्थापना की।  दर्शन पूजन किया। 

 
जीतेन्द्र और गोविंदा के घर वर्षों से जारी गणेशोत्सव की परम्परा जारी रही।  इस बार कपूर खानदान के गणपति स्थापित नहीं किये गए क्योंकि उस जगह यानि आर के स्टूडियो जहाँ गणपति की स्थापना की जाती थी वो आर के स्टूडियो कपूर परिवार ने अग्निकांड के बाद बेच दिया है।   

वैसे फिजाओं में गूंजते गणपति बाप्पा मोरया के ये जयघोष , बजते ढोल नगाड़े और उड़ते अबीर गुलाल के बीच हमारे सुपरस्टार गॉड भगवान गणेश पधार आज सुबह पधार गए । डेढ़ दिन से 11 दिनों तक वो अब लोगों के बीच रहेंगे।   

जीतेन्द्र ने जुहू स्थित अपने घर पर गणपति बिठाये और पत्नी शोभा, बेटे तुषार और बेटी एकता की मौजूदगी में विधिवत पूजा की।  जीतेन्द्र ने एकता के पैदा होते ही घर पर गणपति पूजा शुरू कि थी…वो मुंबई के गिरगाव इलाके में भी गणेश पूजा करने जाते हैं जहाँ उनका पुश्तैनी घर है। पूर्व सांसद और फिल्म अभिनेता गोविंदा ने भी मुंबई के सान्ताक्रुज़ इलाके में पत्नी सुनीता और बेटी नर्मदा के साथ गणेश पूजा की। गोविंदा हर साल अपने उस मकान में पूजा करते हैं जहाँ वो अपने स्ट्रगलिंग टाइम में रहा करते थे। 

फिल्म और टीवी के सितारे काफी समय से बाप्पा को घर लाने की तैयारी कर रहे थे।   डबल डबल शिफ्ट में काम करने वाले टीवी के सितारे समय निकाल कर स्वादिष्ट मोदक भी बना  रहे थे।  फिर सुबह गणेश प्रतिमा की स्थापना करने के साथ विधिवत पूजन किया  . शिल्पा शेट्टी, विवेक ओबरॉय, निधि अग्रवाल, सारा अली खान, कार्तिक आर्यन, श्रद्धा कपूर, निया शर्मा सहित कई ने गणपति प्रतिमा की स्थापना की।